वाशिंगटन । एलियन पर शोध करने वाले स्व-घोषित शोधकर्ता स्कॉट वारिंग ने मंगल की तस्वीरों में अजीब दिखने वाली चीज खोजी है।स्व-घोषित शोधकर्ता को मंगल ग्रह की जमीन का अध्ययन करने के दौरान पत्थर के बीच अजीब आकृति दिखी। उन्होंने इसे हाथी की तरह दिखने वाला जीव बताया है। उन्होंने अपनी वेबसाइट पर लिखा, 'आज मैंने मंगल की फोटो में एक बेहद रोचक चीज खोजी है। 
ये हाथी की तरह दिखने वाला एक जीव है जिसकी एक छोटी सी सूंड है। ये बैठा हुआ है और बांई ओर देख रहा है। इसका एक बड़ा चेहरा, मोटे ओंठ, खुला हुआ मुंह, गोल नाक और दो आंख हैं।' उन्होंने आगे कहा कि बिना किसी संदेह के ये मंगल पर जीवन होने के संकेत हैं।तस्वीरों से अलग-अलग चीजें देखने को लेकर स्कॉट पहले भी कई तरह के दावे कर चुके हैं। एक बार उन्होंने मंगल ग्रह पर एक बंदर होने का दावा किया था। स्कॉट ने कहा था कि आखिर जीवविज्ञानियों और प्राणी विज्ञानियों का ध्यान इसकी ओर क्यों नहीं जा रहा है। मंगल पर एक छोटा भालू, केकड़ा और लेटे हुए इंसान का दावा भी स्कॉट कर चुके हैं।
 उनका ये दावा ऐसे समय में आया है जब नासा ने मंगल पर एक अजीब चीज की खोज की है। नासा के पर्सीवरेंस रोवर ने मंगल ग्रह पर एक हैरान करने वाली फोटो खींची है। इस फोटो में पत्थर से एक धातु चिपकी हुई है। इस फोटो के आने के बाद माना जा रहा था कि कॉन्सपिरेसी थ्योरी देने वाले लोग इसे लेकर बहुत खुश होंगे। मालूम हो कि अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा मंगल पर जीवन की खोज करने में लगी है। लेकिन लोग तस्वीरें देख कर ही अलग-अलग दावे कर रहे हैं।