नॉर्मल डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत,परिजनों ने गलत इंजेक्शन देने का लगाया आरोप

 

बैतूल l मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में बीती रात जिला अस्पताल में एक प्रसूता की सामान्य डिलीवरी होने के बाद उसकी मृत्यु हो गई है। परिजनों ने जिला अस्पताल प्रबंधन पर प्रसूता को गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर से शिकायत की थी। जिसके बाद में संयुक्त कलेक्टर जिला अस्पताल पहुंचे हैं और पूरे मामले की जांच की जा रही है। 


बता दे के बैतूल बाजार के भवानी वार्ड  निवासी पूनम पति राकेश पवार को बीती रात प्रसव पीड़ा होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां पर पूनम की नॉर्मल डिलीवरी हुई थी और पूनम ने बेटी को जन्म दिया था। लेकिन प्रसव के कुछ ही देर बाद में पूनम की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि प्रसव के बाद पूनम को एक इंजेक्शन लगाया गया था। मृतक पूनम कई दिनों से अपने मायके में मरामझीरी में रह रही थी वंही से परिजन पूनम डिलीवरी के लिए पूनम को जिला अस्पताल लाए थे l 


पूनम के पिता दयाराम पवार ने बताया की पूनम को शुक्रवार शाम चार बजे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था जिसके बाद पूनम की नार्मल डिलीवरी हुई थी रात में पूनम को बुखार हो गया था जिसके बाद नाइट ड्यूटी वाली महिला डॉक्टर ने  इंजेक्शन लगाया था जिसके बाद के  में पूनम की मौत हो गई,परिजनों का आरोप है कि इंजेक्शन की वजह से प्रसूता की मौत हुई है।

 

 फिलहाल प्रशासन पूरे मामले की जांच कर रहा है। जिला अस्पताल में बीते कुछ महीनो में प्रसुताओं की मौत के मामले सामने आते रहे हैं लेकिन इन मामलों में कोई कार्रवाई होती नजर नहीं आई है अब देखना यह होगा कि इस मामले में प्रशासन क्या कार्रवाई करता है। 

 

परिजनों ने इस घटना की शिकायत कलेक्टर से की थी जिसके बाद संयुक्त कलेक्टर मकसूद खान जिला अस्पताल पहुंचे थे उन्होंने बताया की इस घटना के बाद परिजनों के बयान लिए गए है और जांच की जा रही है जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की जाएगी l