बेंगलुरु । कांग्रेस पार्टी द्वारा बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के आश्वासन से कर्नाटक में एक बड़ा विवाद पैदा हो गया है। बुधवार को पूरे कर्नाटक में जगह-जगह मैं हूं बजरंगी के पोस्टर दिखे और अधिकारियों को चुनौती दी गई कि वे उन पर प्रतिबंध लगाएं और गिरफ्तार करें। बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के कांग्रेस के वादे को भाजपा नेता भुना रहे हैं। भाजपा नेताओं ने कांग्रेस के घोषणापत्र पर नाराजगी व्यक्त कर बड़े पैमाने पर बजरंग दल के समर्थन में उतर आए।
मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने हावेरी जिले के हनागल में प्रचार किया और कांग्रेस की निंदा की। उन्होंने भगवा शॉल लहराया, जय बजरंगी का नारा लगाया और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के नारे लगाए। उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी के लिए यह आखिरी चुनाव है। अगर वे हार जाते हैं, तब सीधे अपने घर जाएंगे। यह उनके लिए करो या मरो की स्थिति है। यह वास्तव में कांग्रेस के लिए मरने की स्थिति है। उन्होंने कहा, भगवान हनुमान के भक्त बजरंग दल के बजरंगी हैं और कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में घोषणा की है कि वह बजरंग दल संगठन पर प्रतिबंध लगाएगी। यदि भगवान हनुमान के भक्त विद्रोह कर दें, तब कांग्रेस पार्टी का पूरे देश से समूल सफाया हो जाएगा। कांग्रेस के घोषणापत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कड़ी प्रतिक्रिया देकर कहा था, कांग्रेस ने भगवान श्रीराम को कैद में रखा था। अब वे भगवान हनुमान को भी बंदी बनाने की तैयारी कर रहे हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को भगवान हनुमान पसंद नहीं हैं। उन्होंने कहा, मैं विजयनगर साम्राज्य के लोगों को नमन करता हूं। मैं भगवान हनुमान की भूमि में हूं। साथ ही कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में दावा कर रही है कि वे बजरंगबली को बंद कर देंगे और जय बजरंग बली का नारा लगाने वालों पर प्रतिबंध लगा देंगे। भाजपा की राष्ट्रीय युवा शाखा के प्रमुख और बेंगलुरु दक्षिण सीट से सांसद तेजस्वी सूर्या ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्टर शेयर करते हुए दावा किया कि वह बजरंगी हैं। उन्होंने चुनौती दी, मैं बजरंगी हूं। मैं कन्नडिगा हूं और यह हनुमान की भूमि है। मैं कांग्रेस को मुझ पर प्रतिबंध लगाने की चुनौती देता हूं!
कर्नाटक के तटीय जिलों और चिकमंगलूर जिलों में घरों पर पोस्टर लगाए गए हैं जिन पर लिखा है, मैं बजरंगी हूं यह आवास बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का है। कांग्रेस नेताओं को वोट मांगने की अनुमति नहीं है। केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री शोभा करंदलाजे ने कहा, बजरंग दल आरएसएस का एक हिस्सा है और राष्ट्र के लिए युवाओं के साथ काम कर रहा है। यह कभी भी राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों में शामिल नहीं रहा है। कांग्रेस द्वारा घोषणापत्र मुसलमानों को खुश करने के लिए जारी किया जाता है। कांग्रेस अपनी बबार्दी सुनिश्चित करने के लिए ही ज्यादा दिमाग का इस्तेमाल कर रही है।