दुर्ग । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग में कहा कि केंद्र सरकार 80 करोड़ गरीब परिवार को मुफ्त राशन योजना का फायदा अगले 5 साल तक बढ़ाएगी। इसी दौरान पीएम मोदी ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर 9500 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने कहा- चहेतों को नौकरी देने के लिए यहां पीएससी घोटाला हुआ। इतना ही नहीं कांग्रेस ने महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा। दुबई में बैठे सट्‌टेबाजों के करोड़ो रुपए जब ईडी ने पकड़े, तब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आखिर क्यों बौखला गए? इन घोटालेबाजों के साथ उनके क्या संबंध हैं?
पीएम मोदी ने कहा कि आप यहां सरकारी दफ्तरों में एक ही बात बोलते हैं, 30 टका कक्का, आपका काम पक्का। कांग्रेस की हर घोषणा में 30 टके का खेल पक्का है। कांग्रेस की इस सरकार से छत्तीसगढ़ छुटकारा चाहता है। इसकारण छत्तीसगढ़ कह रहा है, अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबो। पीएम मोदी ने कहा, छत्तीसगढ़ भाजपा की पूरी टीम ने आपके सपनो को सच बनाने वाला संकल्प पत्र कल ही जारी किया है। भाजपा के संकल्प पत्र के आगे कांग्रेस का झूठ का पुलिंदा भी है। कांग्रेस की प्राथमिकता है, भ्रष्टाचार से अपनी तिजोरियां भरना। अपने चहेतों को नौकरियां बांटना, आपके बच्चों को नौकरियों से बाहर करना। पीएससी घोटाले में कांग्रेस ने यही किया। 
चुनावी रैली को संबोधित कर पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा है। 2 दिन पहले ही रायपुर में बहुत बड़ी कार्रवाई हुई है, रुपयों का बहुत बड़ा ढेर मिला है। लोग कह रहे हैं कि ये पैसा सट्टेबाजों का है, जुआ का खेल खेलने वालों का है, जो उन्होंने छत्तीसगढ़ के गरीबों और नौजवानों को लूट कर जमा किया है। पीएम मोदी ने कहा कि मीडिया में आ रहा है कि इस पैसे के तार छत्तीसगढ़ ....तक जा रहे हैं। यहां की सरकार और मुख्यमंत्री को छत्तीसगढ़ की जनता से बताना चाहिए कि दुबई में बैठे घोटाले के आरोपियों के साथ उनके क्या संबंध हैं। आखिर ये पैसा पकड़े जाने के बाद मुख्यमंत्री क्यों बौखला गए हैं? पीएम ने कहा कि कांग्रेस सरकार के रिपोर्ट कार्ड में घोटालों की कमी नहीं है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने 9 हजार 500 करोड़ रुपए के घोटाले किए। इसमें 2 हजार करोड़ रुपए का शराब घोटाला, 500 करोड़ रुपए का सीमेंट घोटाला, 5 हजार करोड़ रुपए का चावल घोटाला, 1,300 करोड़ रुपए का गौठान घोटाला, 700 करोड़ रुपए का डीएमएफ घोटाला शामिल है।
पीएम मोदी ने भूपेश सरकार पर हमलाकर कहा कि छत्तीसगढ़ को लूटने का कांग्रेस ने कोई भी मौका नहीं छोड़ा है। लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद इसतरह के घोटालों की सख्ती से जांच की जाएगी, आपका पैसा लूटने वालों को जेल भेजा जाएगा। उनसे पाई-पाई का हिसाब लिया जाएगा। कांग्रेस गरीब की कभी कद्र नहीं करती। कांग्रेस को गरीब का दुख-दर्द कभी समझ नहीं आता। इसलिए जब तक कांग्रेस केंद्र सरकार में रही, वो गरीबों के हक का पैसा लूटकर खाती रही, अपने नेताओं की तिजोरी में भरती रही। पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित कर कहा कि 2014 में सरकार में आने के बाद आपके इस बेटे ने गरीब कल्याण को अपनी सबसे बड़ी प्राथमिकता बनाया। हमने अपने गरीब भाई-बहनों में ये विश्वास पैदा किया कि उनकी गरीबी दूर हो सकती है। हमने ऐसी नीतियां बनाई कि हर गरीब अपनी गरीबी का खात्मा करने के लिए सबसे बड़ा सिपाही बनकर मोदी का साथी बन गया। मैंने निश्चय कर लिया है कि देश के 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना को भाजपा सरकार अब अगले 5 साल के लिए और बढ़ाएगी। आपका प्यार- आशीर्वाद मुझे हमेशा पवित्र निर्णय करने की ताकत देता है। मोदी के लिए देश की सबसे बड़ी जाति एक ही है, गरीब। जो गरीब है, मोदी उसका सेवक है, उसका भाई है, उसका बेटा है। मोदी को ये कांग्रेसी दिन-रात गालियां देते हैं। लेकिन यहां के मुख्यमंत्री अब देश के सुरक्षा बलों और जांच एजेंसियों को भी गाली देने लगे हैं। लेकिन मैं छत्तीसगढ़ के अपने भाइयों-बहनों से कहूंगा कि ये मोदी है, गालियों से डरता नहीं है। भ्रष्टाचारियों का हिसाब करने के लिए ही तब आपने मोदी को दिल्ली भेजा है।  
कांग्रेस से कानून व्यवस्था संभल नहीं रही है। इस अंधेरगर्दी से बाहर निकालने का काम सिर्फ भाजपा कर सकती है। आखिर मलकित सिंह और बिरनपुर के ईश्वर साहू का क्या दोष था।