महानायक अमिताभ बच्चन आज अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं। आधी रात में बिग बी के घर के बाहर उनको बधाई देने वालों का जमावड़ा लग हुआ था। जिसके बाद अमिताभ बच्चन बाहर आए और फैंस का अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान उनकी बेटी श्वेता नंदा और नातिन नव्या नंदा भी मौजूद थीं। इस खास मौके पर बिग बी को पूरा देश बधाई दे रहा है।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी अमिताभ बच्चन को बधाई दी है। पीएम ने उनके लंबे और स्वस्थ्य जीवन के लिए प्रार्थना की है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, 'अमिताभ बच्चन जी को 80वें जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। वह भारत की सबसे उल्लेखनीय फिल्म हस्तियों में से एक हैं, जिन्होंने पीढ़ी दर पीढ़ी दर्शकों को मंत्रमुग्ध और मनोरंजन किया है। वह एक लंबा और स्वस्थ जीवन जिएं'। बता दें कि सिर्फ पीएम मोदी ही नहीं बल्कि मनोरंजन और राजनीतिक जगत के तमाम लोग अमिताभ को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

उनकी बेटी श्वेता नंदा ने पिता के साथ बिताए अपने पलों की तस्वीरों का एक कोलाज साझा किया है। एक तस्वीर में बिग बी श्वेता का हाथ पकड़े नजर आ रहे हैं। वहीं अन्य तस्वीर में बिग बी अपने दिवंगत माता-पिता हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के साथ खड़े हैं। कैप्शन में श्वेता ने आबिदा परवीन और नसीबो लाल के गाने 'तू झूम' के बोल का इस्तेमाल किया है।

अमिताभ ने अपनी जिंदगी का काफी लंबा वक्त फिल्मी दुनिया में बिताया है और आज भी बिता रहे हैं। 80 साल उम्र हो जाने के बाद भी बिग भी युवा जोश के साथ काम करते नजर आते हैं। उनका मशहूर शो केबीसी आज भी छोटे पर्दे पर धमाल मचा रहा है। अपने दशकों लंबे करियर में उन्होंने कई पुरस्कार और प्रशंसा अर्जित की है। उन्होंने पांच राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, 15 फिल्मफेयर पुरस्कार और अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में कई पुरस्कार जीते हैं। भारत सरकार ने उन्हें 1984 में पद्म श्री, 2001 में पद्म भूषण और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया। 2018 में उन्हें दादा साहब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।