प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार देर रात विदेश दौरे से स्वदेश लौटे। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एयरपोर्ट पहुंचकर पीएम मोदी का स्वागत किया। इस दौरान पीएम मोदी ने जेपी नड्डा से मिलते ही पूछा कि देश में क्या चल रहा है? नड्डा ने भी प्रधानमंत्री को पार्टी द्वारा चलाए जा रहे बीते नौ साल के सरकार के रिपोर्ट कार्ड पेश करने के अभियान के बारे में बताया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका और मिस्त्र का छह दिवसीय दौरा पूरा कर रविवार रात करीब एक बजे स्वदेश लौटे। दिल्ली एयरपोर्ट पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और दिल्ली के सातों सांसदों ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। जिनमें मीनाक्षी लेखी, हर्षवर्धन, हंसराज हंस, गौतम गंभीर, मनोज तिवारी, रमेश बिधूड़ी और प्रवेश वर्मा शामिल रहे। जेपी नड्डा से मिलते ही पीएम मोदी ने उनसे पूछा कि देश में क्या चल रहा है? इस पर नड्डा ने कहा कि देश में उनके दौरे से खुशी का माहौल है। बाकी उन्होंने बताया कि सरकार की नौ साल की उपलब्धियों के बारे में जनता को अवगत कराया जा रहा है। 
 
इस दौरान भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि विदेश दौरों पर प्रधानमंत्री मोदी को जो इज्जत और सम्मान मिला है, यह पूरे देश का सम्मान है। हंसराज हंस ने कहा कि हमने पीएम मोदी को विदेश दौरे क लिए बधाई दी और उनसे कहा कि वह विदेश दौरे पर खूब चमके। 

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने पत्रकारों से बात करते हुए यह जानकारी दी। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी का अमेरिका दौरा कई मायनों में ऐतिहासिक रहा। इस दौरान कई ऐसे रक्षा सौदे हुए, जो भारत की तरक्की और सुरक्षा में मील का पत्थर साबित हो सकते हैं। इनमें एक ड्रोन सौदा और दूसरा फाइटर प्लेन के इंजन की तकनीक साझा करने का सौदा शामिल है। 

इससे पहले पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने पहले मिस्त्र दौरे की झलक दिखाई। इस वीडियो में पीएम मोदी मिस्त्र के एयरपोर्ट पर उतरते, वहां उनके भव्य स्वागत की तस्वीरें हैं। पीएम मोदी ने मिस्त्र में भारतीय मूल के लोगों से भी मुलाकात की। उन्होंने मिस्त्र दौरे को ऐतिहासिक करार दिया और कहा कि दोनों देशों के बेहतर संबंधों से हमारे देशों के लोगों को फायदा होगा। मिस्त्र में पीएम मोदी को वहां के सर्वोच्च राजकीय सम्मान से सम्मानित किया गया है।