कटहल कई पोषक तत्वों से भरा होता है लेकिन आपको कटहल खाने के बाद कुछ चीजें खाने से बचना चाहिए। इससे स्किन एलर्जी से लेकर एसिडिटी जैसी प्रॉब्लम्स हो सकती हैं।कटहल की सब्जी ज्यादातर लोगों को पसंद होती है। कटहल को बनाने के कई तरीके होते हैं। आप कटहल किसी भी तरीके से बनाएं लेकिन कटहल को अपनी डाइट में जरूर शामिल करें, क्योंकि कटहल में विटामिन A, C,पोटैशियम और कैल्शियम जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं। कटहल खाने के बाद आपको कुछ चीजें खाने से परहेज करना चाहिए।

पपीता  : आपको कटहल की सब्जी खाने के बाद पपीता नहीं खाना चाहिए। इससे स्किन एलर्जी हो सकती हैं। साथ ही आपको लूज मोशन की प्रॉब्लम भी हो सकती है।

दूध  : कटहल की सब्जी खाने के बाद आपको दूध नहीं पीना चाहिए। इससे पेट में सूजन आने के साथ आपको स्किन पर रेशैज हो सकते हैं। स्किन एलर्जी से बचने के आपको कटहल खाने के बाद दूध नहीं पीना चाहिए। इससे सफेद दाग की परेशानी हो सकती है।

भिंडी : कई लोग भिंडी और कटहल की सब्जी मिक्स करके बनाते हैं लेकिन आपको ऐसा कभी नहीं करना चाहिए, क्योंकि कटहल के साथ भिंडी खाने से आपको पेट या पैरों में दर्द हो सकता है। इससे आपके पेट में एसिडीटी भी हो सकती है।

पान : कटहल खाने के बाद माउथ फ्रेशर के रूप में पान कभी न खाएं। इसके अलावा कटहल खाने के बाद कभी भी पान शेक या फिर कोई और पान ड्रिंक भी नहीं पीनी चाहिए।

विटामिन-सी फ्रूट्स  : कटहल खाने के बाद आपको विटामिन सी वाले फ्रूट्स नहीं खाने चाहिए। इससे भी स्किन एलर्जी हो सकती है। इसके अलावा कटहल खाने के बाद विटामिन सी फ्रूट्स का जूस भी नहीं पीना चाहिए।