भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू आईपीएल 2024 में अपनी आवाज का जादू बिखेरते हुए नजर आएंगे। 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2024 के लिए सिद्धू का नाम कमेंट्री पेनलिस्‍ट में शामिल है।

बता दें कि आगामी आईपीएल का उद्घाटन मुकाबला गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा। आईपीएल के प्रसारणकर्ता स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने सोशल मीडिया के जरिये नवजोत सिंह सिद्धू के कमेंट्री पैनल में जुड़ने की पुष्टि की।

स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने ट्वीट किया, 'एक बुद्धिमान व्‍यक्ति ने कहा, 'उम्‍मीद सबसे बड़ी तोप है।' और यह बुद्धिमान महान नवजोत सिंह सिद्धू खुद, हमारे शानदार स्‍टारकास्‍ट से जुड़ेंगे। उनकी गजब कमेंट्री और शानदार एक लाइनर आप मिस न करें।'

बता दें कि कमेंट्री से दूर रहने के समय सिद्धू विवादों में फंसे थे जब 2019 में उन्‍हें द कपिल शर्मा शो से बाहर किया गया था। वैसे, 60 साल के नवजोत सिंह सिद्धू ने 2001 में अपनी कमेंट्री के जरिये जलवा बिखेरा था। उनके शेर और शायरी व वन-लाइनर लोगों को बहुत रास आए। क्रिकेट की बारीकी को मजेदार अंदाज में पेश करने की कला सिद्धू में रही, जिसके कारण उनकी फैन फॉलोइंग गजब की रही।

नवजोत सिंह सिद्धू अपने खेलने वाले दिनों में बेहद शांत स्‍वभाव के क्रिकेटर माने जाते थे, लेकिन कमेंट्री में आने के बाद उनका अलग अवतार लोगों ने देखा। सिद्धू की क्रिकेट की समझ और उसे पेश करने का अंदाज लोगों को एकदम अलग हटकर लगा। यही वजह रही कि नवजोत सिंह सिद्धू भारतीय शीर्ष कमेंटेटरों में से एक माने जाने लगे।

पता हो कि नवजोत सिंह सिद्धू का अंतरराष्‍ट्रीय करियर 15 साल का रहा। उन्‍होंने 1983 से 1998 तक भारतीय टीम को अपनी सेवाएं दी। इस दौरान सिद्धू ने 51 टेस्‍ट और 136 वनडे खेले। उन्‍होंने टेस्‍ट में 3203 और वनडे में 4413 रन बनाए। दाएं हाथ के बैटर ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर में 15 शतक और 48 अर्धशतक भी जडे़।