भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को राज्य के महेसाणा से 'गुजरात गौरव यात्रा' का शुभारंभ किया। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यात्रा को रवाना किया। इस दौरान कई नेता मौजूद रहे। बता दें, यह यात्रा पांच अलग-अलग मार्गों पर निकाली जाएगी। इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा, 'गौरव यात्रा' सिर्फ गुजरात के लिए नहीं है, यह पूरे भारत का गौरव स्थापित करने की यात्रा है। देश को विश्व मानचित्र पर फिर से स्थापित करने, आत्मनिर्भर,विकसित करने वाली 'गौरव यात्रा' की 'गंगोत्री' गुजरात है, यह सौभाग्य की बात है।

नड्डा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, कांग्रेस ने वर्षों तक क्या किया? भाइयों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा किया, एक-दूसरे के खिलाफ क्षेत्र और जहां पानी की जरूरत थी वहां पानी की आपूर्ति नहीं की। जो विकास की यात्रा चलानी थी उसे अटकाया, भटकाया और लटकाया। लेकिन अब वे खुद फंस गए हैं।

भाजपा की इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य आदिवासी वोटरों को साधना है। दरअसल, आदिवासी वोटर परंपरागत रूप से कांग्रेस को वोट देते आए हैं, अब आम आदमी पार्टी इन वोटरों को लुभाने में जुटी है। ऐसे में भाजपा ने अपनी यात्रा के लिए जिन मार्गों को चुना है, उनका उद्देश्य ऐसे ही वोटरों पर अपनी पकड़ को मजबूत बनाना है।