टेक कंपनी मोटोरोला जल्द अपने Moto Edge 30 स्मार्टफोन के सक्सेसर के तौर पर Moto X40 लॉन्च करने वाला है, जिसके स्पेसिफिकेशंस ऑनलाइन लीक हुए हैं। नए स्मार्टफोन को कंपनी सबसे पावरफुल चिपसेट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 के साथ लॉन्च कर सकती है। लोकप्रिय टिप्सटर की ओर से Moto X40 से जुड़े कुछ की-स्पेसिफिकेशंस भी शेयर किए गए हैं।

नए स्मार्टफोन को चीन के कंपल्सरी सर्टिफिकेशन डाटाबेस पर देखा गया है। क्वालकॉम की ओर से स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 लॉन्च होने के कुछ वक्त बात यह स्मार्टफोन साल के आखिर तक मार्केट में उतारा जा सकता है।ITHome की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टिप्सटर डिजिटल चैट स्टेशन ने नए फोन के बारे में कुछ की-डीटेल्स शेयर किए हैं।Moto X40 में फुल HD+ डिस्प्ले के अलावा 50MP प्राइमरी कैमरा मिल सकता है। इस स्मार्टफोन में फ्लैगशिप चिपसेट के अलावा सुपर फास्ट 68W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट होने की बात भी सामने आई है।

टिप्सटर ने संकेत दिए हैं कि नया Moto X40 स्मार्टफोन सबसे सस्ते स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट वाले स्मार्टफोन्स में शामिल हो सकता है। कंपनी ने अब तक इस फोन के लॉन्च से जुड़ी जानकारी नहीं दी है। हालांकि, क्वालकॉम का नया फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन चिपसेट नवंबर महीने में लॉन्च होगा, जिसके बाद ही इस स्मार्टफोन के आने की उम्मीद की जा रही है।