आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 18वें मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना पाकिस्तान से हुआ। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 62 रन से धूल चटाई और विश्व कप 2023 में अपनी दूसरी जीत हासिल की। मैच में पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 367 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान 45.3 ओवर में 305 रन पर ही ऑलआउट हो गई।

मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने दमदार शतक लगाए और टीम को 367 रन का स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया। दोनों के बीच 259 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी हुई। वहीं, कंगारू टीम की तरफ से गेंदबाजी में एडम जंपा ने 4 विकेट, स्टोइनिस-पैट कमिंस को 2 और मिचेल स्टार्क-जोश को 1-1 सफलता मिली।

मिचेल स्टार्क ने इस मैच (AUS vs PAK) में भले ही एक विकेट चटकाया, लेकिन उन्होंने इस दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया। विश्व कप में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पहुंच गए है।

Mitchell Starc ने विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में की एंट्री

दरअसल, वनडे विश्व कप 2023 के 18वें मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जंपा और मार्कस स्टोयनिस ने मिडिल ओवर्स में विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई। मिचेल स्टार्क को 1 ही सफलता मिली ,लेकिन विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में वह टॉप 5 की लिस्ट में पहुंच गए। उन्होंने इस दौरान पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज वसीम अकरम के रिकॉर्ड की बराबरी भी की।

विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वसीम अकरम चौथे नंबर पर है, जिन्होंने कुल 55 विकेट झटके हैं। मिचेल स्टार्क ने भी पाकिस्तान के खिलाफ एक विकेट लेते ही यह मुकाम छू लिया। विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में सबसे शीर्ष पर ग्लेन मैक्ग्रा है, जिन्होंने कुल 71 विकेट चटकाए हैं। दूसरे नंबर पर मुथैया मुरलीधरन का नाम हैं, जिन्होंने 68 विकेट लिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को चटाई धूल

बता दें कि 368 रन का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम के सालमी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक ने शानदार शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। दोनों ही ओपनर्स ने 127 गेंदों पर 134 रन की साझेदारी की।

अब्दुल्लाह 22वें ओवर में 64 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, इमाम ने 70 रन बनाए। कप्तान बाबर आजम का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी खामोश रहा। वह 18 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, मोहम्मद रिजवान 46, साउद शकील 30 और इफ्तिखार अहमद 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे।