हमें अपने अतीत को भूलना नहीं चाहिए और वर्तमान का घमंड नहीं करना चाहिये-मंत्री रामखेलावन पटेल
----------------------------
 बैतूल मप्र - प्रदेश के पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्धघुमक्कड़ जनजाति कल्याण विभाग (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत और ग्रामीण विकास मंत्री श्री रामखेलावन पटेल महाशिवरात्रि के दिन मंगलवार को जीवनसंगिनी के साथ शाहपुर पहुंचे। यहाँ मंत्री श्री पटेल मप्र कुर्मी क्षत्रिय समाज शाहपुर के कार्यक्रम में शामिल हुए। कार्यक्रम में मप्र कुर्मी क्षत्रिय समाज के जिला उपाध्यक्ष  अमित महतो द्वारा मंत्री श्री पटेल को स्मृति चिन्ह भेंट कर शाल श्रीफल देकर सम्मान किया गया। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री पटेल ने कहा कि हमें अपने अतीत को भूलना नहीं चाहिए और वर्तमान का घमंड नहीं करना चाहिये। छत्रपति शिवाजी एवं सरदार पटेल जैसी महान विभूति हमारे पूर्वज हैं। छत्रपति शिवाजी ने मुगलों को खदेड़ा और भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाया। सरदार पटेल ने 565 रियासतों को मिलाकर अखण्ड भारत बनाया। उन्होनें कहा कि अपने समाज को शैक्षणिक, सामाजिक, आर्थिक रूप से मजबूत कर देश-प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने में सहयोग करना चाहिए। सबसे पहले तो माननीय मंत्री जी के आगमन पर ढोल बाजे और पटाखों से स्वागत किया गया। फिर उसके पश्चात और भी सामाजिक लोगों ने माननीय मंत्री जी का फूल मालाओं से स्वागत कर साल श्रीफल से स्वागत किया।

कार्यक्रम का आभार अमित महतो ने  व्यक्त किया।
कार्यक्रम के अंत में मंत्री श्री पटेल ने पौधारोपण महाअभियान (अंकुर अभियान) के तहत पीडब्लूडी रेस्ट हाउस शाहपुर के परिसर में लक्ष्मी तरु का पौधा रोपा। कार्यक्रम में विशेष रुप से पत्रकार बंधु नवील वर्मा का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम में कुर्मी समाज के जिलाध्यक्ष अशोक वर्मा, अमित महतो ,कुलदीप चौधरी ,सुनील वर्मा, जितेंद्र वर्मा (पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष) शाहपुर ब्लॉक अध्यक्ष मनोज वर्मा ,राधेलाल धनकारे, रामअवतार वर्मा, विजय चौधरी, रिंकू उपेंद्र वर्मा, उमाकांत वर्मा, दीपचंद वर्मा
 सहित समाज के पदाधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।