ब्रिटिश संगीतकार मैक्सी जैज का निधन हो गया। वह डांस ग्रुप फेथलेस के प्रमुख गायक के रूप में जाने जाते थे। फेथलेस बैंड ने शनिवार को एक फेसबुक पोस्ट जैज के निधन की घोषणा की। मैक्सी जैज ने 65 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। फेथलेस के ट्विटर के अनुसार, शुक्रवार की रात वह सोए थे, जिसके बाद उनकी मौत हो गई। 

फेथलेस बैंड ने शनिवार को एक फेसबुक पोस्ट में जैज के निधन की घोषणा की। साथ ही कहा कि शुक्रवार रात उनकी नींद के दौरान मौत हुई हैं। बैंड ने अपने सत्यापित फेसबुक अकाउंट पर लिखा, हमारा दिल टूट गया है कि कल रात मैक्सी जैज का निधन हो गया। वह एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने हमारे जीवन को इतने तरीकों से बदल दिया। उन्होंने हमारे संगीत को उचित अर्थ और संदेश दिया। वह सभी के लिए समय के साथ एक प्यारे इंसान थे और एक ज्ञान जो गहरा और सुलभ दोनों थे।

वह एक शानदार गीतकार, डीजे, बौद्ध, शानदार मंच को प्रभावित करने वाले सुंदर व्यक्ति थे। क्लब के एक बयान के अनुसार, जैज ब्रिटिश फुटबॉल क्लब क्रिस्टल पैलेस का आजीवन प्रशंसक था और 2012 में टीम का सहयोगी निदेशक भी बन गया। जैज ने 1995 में बैंडमेट्स जेमी कैटो, रोलो और सिस्टर ब्लिस के साथ फेथलेस का गठन किया। बैंड ने 90 के दशक के डांस एंथम इनसोम्निया और गॉड इज ए डीजे जैसे प्रतिष्ठित गीतों के लिए प्रशंसा प्राप्त की। विक्टोरिया और अल्बर्ट संग्रहालय के अनुसार, उन्होंने चार बार ब्रिटेन के ग्लैस्टनबरी महोत्सव में भी प्रदर्शन किया।

संगीतकार और प्रशंसकों ने समान रूप से कलाकार की मृत्यु के बाद उसे श्रद्धांजलि दी। रेस्ट इन पोएट्री लंदन इलेक्ट्रिसिटी एक ड्रम और बास डीजे और हॉस्पिटल रिकॉर्ड्स के सह-संस्थापक ने शनिवार को जैज की एक छवि के साथ इंस्टाग्राम पर लिखा। ब्रिटिश गायक रोवेटा और डच डीजे अर्मिन वैन बुरेन ने भी संगीतकार को श्रद्धांजलि दी।