मराठी के साथ-साथ हिंदी ड्रामा फिल्मों और धारावाहिकों में अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता जयंत सावरकर का निधन हो गया। उन्होंने 88 साल की उम्र में मुंबई में अंतिम सांस ली। पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। बता दें कि उन्होंने 100 से ज्यादा मराठी अजरमार नाटकों में काम किया था। अभिनेता का एक्टिंग करियर 73 साल की उम्र तक जारी रहा। 

20 साल की उम्र में शुरू किया अभिनय

जयंत सावरकर का जन्म 3 मई 1936 को गुहागर में हुआ था। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1954 में बीस साल की उम्र में की थी। उनका एक्टिंग करियर 73 साल की उम्र तक जारी रहा। जयंत सावरकर ने कई शानदार मराठी नाटकों में भी काम किया। 

मई में मिला था यह सम्मान

इसी साल 21 मई को जयंत सावरकर को अंबरनाथ मराठी फिल्म महोत्सव (एएमएफएफ) में जीवन गौरव सम्मान दिया गया था। सावरकर ने रंगमंच की दुनिया में भी काम किया। थिएटर की दुनिया में उनके योगदान के लिए जयंत सावरकर को महाराष्ट्र सरकार द्वारा नटवर्य प्रभाकर पणशिकर लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

'समांतर' वेब सीरीज में भी किया काम

जयंत सावरकर को मराठी भाषा की वेब सीरीज 'समांतर' में ज्योतिषी का रोल अदा करने के लिए जाना जाता है। इसमें स्वप्निल जोशी भी लीड रोल में नजर आए। बता दें कि यह सीरीज वर्ष 2020 में रिलीज हुई थी।