हैदराबाद पुलिस ने एक ऐसी महिला को गिरफ्तार किया है, जो घरों में सोने के गहने चोरी करती थी। इस दौरान पुलिस ने 32 वर्षीय महिला केयरटेकर पी भार्गवी को बीते बुधवार को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार, उसे 73 साल की एक बुजुर्ग महिला को हार्पिक और झंडू बाम के जहरीले मिश्रण के साथ उसे अंधा करने और फिर उसे लूटने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई।हालांकि पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

पीड़िता हेमवती (73) सिकंदराबाद के नचाराम में एक अपार्टमेंट परिसर में अकेली रहती थी।जहां लंदन में रहने वाले उनके बेटे शशिधर ने बीते अगस्त 2021 में पी भार्गवी को लिव-इन हाउसकीपर उनकी देखभाल के लिए नियुक्त किया था। वहीं, केयरटेकर पी भार्गवी अपनी सात साल की बेटी के साथ हेमवती के अपार्टमेंट में रहने लगी थी। हालांकि इस दौरान वह घर में चोरी करने के लिए सिर्फ मौके का इंतजार कर रही थी।

बीते साल अक्टूबर के महीने में घऱ की केयरटेकर पी भार्गवी ने बुजुर्ग महिला हेमवती को अपनी आँखें मलते हुए देखा। इस दौरान उसने हेमवती की आँखों में दवा डालने की बात की। जहां पर उसने हार्पिक,जिससे बाथरूम की सफाई की जाती है, और झंडू बाम को पानी में मिलाकर बुजुर्ग महिला की आंखों पर लगाया। वहीं, बीते कुछ दिनों बाद, जब हेमवती ने अपने बेटे को बताया कि उसे आंख में संक्रमण हो गया है, तो उसने उसे पास के एक प्राइवेट अस्पताल में रेफर कर दिया। हालांकि, जब उनकी आंखों की रोशनी खराब हुई तो उनकी बेटी उर्वशी उन्हें फिर से अस्पताल ले गईं, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

गौरतलब है कि 73 वर्षीय महिला की आंखों की रोशनी पूरी तरह से चली जाने के बाद उनके बेटे शशिधर हैदराबाद गए और अपनी मां को एल।वी। प्रसाद नेत्र अस्पताल ले गए। जहां पर जांच करने पर डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि उनकी आंखों में जहरीले द्रव्य के कारण उनकी आंखों मे अंधापन हो गया है। इस बात की जानकारी मिलने के बाद परिजन महिला की केयरटेकर भार्गवी पर शक करने लगे। इस मामले में पुलिस ने पीड़ित परिवार वालों की शिकायत के आधार पर केयरटेकर पी भार्गवी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। जहां पुलिस द्वारा की गई सख्ती से पूछताछ के दौरान घर की नौकरानी भार्गवी ने महिला को अंधा करने और 40,000 रुपए नकद, दो सोने की चूड़ियाँ, एक सोने की चेन और कुछ अन्य गहने चोरी करने की बात कबूल की। हालांकि इस मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।