म.प्र. श्रमजीवी पत्रकार संघ की हुई जिला स्तरीय बैठक
वरिष्ठ पत्रकारों का किया सम्मान, पत्रकारों के अधिकारों पर की चर्चा
पत्रकार सुरक्षा के लिए गठित समिति में प्रतिनिधित्व देने सौंपा ज्ञापन

बैतूल। मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ की जिला स्तरीय बैठक शनिवार को बैतूल में चक्कर रोड स्थित हिलटॉप रेस्टोरेंट में हुई। बैठक में आमला विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित थे। बैठक में श्रमजीवी पत्रकार संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष मयंक भार्गव का सम्मान भी किया गया। वहीं बैठक में पत्रकारों के हितों के संबंध में भी विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में उपस्थित आमला विधायक डॉ. योगेश पंंडाग्रे ने विश्वास दिलाया कि पत्रकारों के हितों के लिए जो भी मुझसे बन पड़ेगा प्रदेश सरकार के माध्यम से वह किया जाएगा।
सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन
शनिवार को मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक में बैतूल संपन्न हुई। बैठक में पत्रकार सुरक्षा के लिए गठित समिति में श्रमजीवी पत्रकारों को प्रतिनिधित्व दिए जाने के संबंध में मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन के बिंदुओं पर भी चर्चा की गई। उल्लेखनीय है कि पत्रकार सुरक्षा के लिए गठित समिति में श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रतिनिधियों को प्रतिनिधित्व दिए जाने की मांग को लेकर श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह के नेतृत्व में पत्रकारों ने शनिवार को कलेक्टर बैतूल को मुख्यमंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन भी सौंपा।
वरिष्ठ पत्रकार मयंक भार्गव का किया सम्मान
ज्ञापन सौंपने के बाद आयोजित जिला कार्यकारिणी की बैठक में मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष मयंक भार्गव, शैलेंद्र आर्य का आमला-सारनी विधानसभा के विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे एवं श्रमजीवी पत्रकार साथियों ने शाल-श्रीफल से सम्मान किया। इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए वरिष्ठ पत्रकार मयंक भार्गव ने कहा कि प्रदेश सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने गत दिवस पत्रकार पंचायत बुलाई थी जिसमें उन्होंने पत्रकारों के लिए कई सारी घोषणाएं की हैं। मेरा यहां मौजूद पत्रकार साथियों से अनुरोध है कि वे राजस्व की जमीन तलाश कर पत्रकार कालोनी के लिए मुख्यमंत्री से जमीन आवंटन की मांग करें। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों की पंचायत में यह घोषणा भी की है कि पत्रकारों को घर बनाने के लिए रियायती दर पर जमीन उपलब्ध कराई जाएगी। श्री भार्गव ने बैठक में मौजूद विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे के सामने यह बात रखी कि प्रदेश सरकार द्वारा पत्रकारों को 60 वर्ष की उम्र के पश्चात जो सम्मान निधि दी जाती है उसमें इनकम टैक्स की शर्त हटानी चाहिए, क्योंकि सम्मान किसी भी शर्त पर नहीं दिया जाता है।
विधायक डॉ. पंडाग्रे ने दिया आश्वासन
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे ने कहा कि पत्रकारों को दी जाने वाली सम्मान निधि में इनकम टैक्स की जो शर्त लगाई गई है उसे हटवाने के लिए मैं मुख्यमंत्री के समक्ष आपकी बात रखूंगा और आपको विश्वास दिलाता हूं कि पत्रकारों के हित में जो भी करना पड़े कराने का पूरा प्रयास करूंगा। इस अवसर पर आमला के पत्रकारों ने विधायक श्री पंडाग्रे से आमला में पत्रकार भवन की मांग भी की। वहीं सारनी के पत्रकारों ने बताया कि डॉ. पंडाग्रे के सहयोग से सारनी में पत्रकार भवन बनकर तैयार हो रहा है। इसके लिए सारनी के पत्रकारों ने उनका आभार भी माना।
सीएम का माना आभार
श्रमजीवी पत्रकार संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक को जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि विधायक डॉ. पंडाग्रे के माध्यम से मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान व्दारा मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ की 1 मई को की गई मांगे मानने पर आभार जताया। उन्होंने श्री पंडाग्रेे से पत्रकार सुरक्षा काननू में श्रमजीवी पत्रकार संघ की भागीदारी तय करने का मांग पत्र सौंपकर मुख्यमंत्री को अवगत कराने का भी आव्हान किया। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष बबलू चड्डा के चचेरे भाई परमिंदर सिंह चड्डा के आकस्मिक निधन पर सभी पत्रकारो ने दो मिनिट का मौन धारण किया।
यह थे मौजूद
कार्यक्रम में श्रमजीवी पत्रकार संघ के संभागीय अध्यक्ष अब्दुल रहमान खान, श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिला महासचिव विवेक सिंह भदौरिया,प्रमोद गुप्ता, विलास चौधरी, कालीदास चौरासे, नितिन देशमुख, छविनाथ भारद्वाज, संतोष लिखितकर, सचिन शुक्ला, दीपक बर्थे,  अंकित सूर्यवंशी, हरिप्रसाद गोहे, भीमबहादुर थापा, शैलेंद्र गुप्ता, नितिन आर्य, अंशुल देशमुख, सुनील सरयाम, दिनेश यादव सहित बड़ी संख्या में पत्रकार उपस्थित थे।  कार्यक्रम का संचालन आमला ब्लाक अध्यक्ष नितिन देशमुख ने किया एवं आभार रहमान खान ने माना।