अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी ने विश्व कप जीतने की खुशी में टीम के साथियों और सपोर्ट स्टाफ को गिफ्ट देने का फैसला किया। अर्जेंटीना की टीम पिछले साल के अंत में फ्रांस को हराकर फुटबॉल विश्व कप जीती थी। मेसी ने सभी सदस्य के लिए 35 सोने के आईफोन मंगाए हैं। इसकी कीमत करीब 1.72 करोड़ रुपये (175,000 पाउंड) बताई जा रही है।

ब्रिटेन के वेबसाइट 'द सन' के मुताबिक, 24 कैरेट के आईफोन पर खिलाड़ी का नाम, उनका नंबर और अर्जेंटीना का लोगो लगा रहेगा। मेसी के पेरिस स्थित आवास पर शनिवार (25 फरवरी) को इसे पहुंचाया गया। विश्व कप में शानदार जीत के बाद लियोनल मेसी कुछ खास करना चाहते थे। उन्होंने बिजनेसमैन बेन ल्योंस से संपर्क किया और फिर सोने के आईफोन पर मुहर लगी।

मेसी को कुछ अलग गिफ्ट चाहिए था

रिपोर्ट में आईडिजाइन गोल्ड के सीईओ बेन ने कहा, ''मेसी न केवल सर्वकालिक महान हैं, बल्कि वह आइडिजाइन गोल्ड के सबसे वफादार ग्राहकों में से एक हैं। उन्होंने विश्व कप फाइनल के कुछ महीने बाद हमसे संपर्क किया। उन्होंने कहा कि वह अद्भुत जीत का जश्न मनाने के लिए सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए एक विशेष उपहार चाहते हैं, लेकिन उपहार में घड़ी देना नहीं चाहते हैं। इसलिए मैंने सुझाव दिया कि सोने के आईफोन ठीक होंगे। उस पर उनके नाम होंगे। मेसी को यह आइडिया काफी पसंद आया।''

मेसी ने फाइनल में किए थे दो गोल

अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच फाइनल मैच काफी रोमांचक रहा था। निर्धारित समय तक 3-3 की बराबरी के बाद मैच का नतीजा पेनल्टी शूटआउट में आया था। अर्जेंटीना के लिए लियोनल मेसी ने दो दागे थे। एंजेल डी मारिया ने एक गोल किया था। वहीं, फ्रांस के लिए किलियन एम्बाप्पे ने तीन गोल किए थे। पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने 4-2 से जीत हासिल की थी।

अर्जेंटीना की विश्व कप विजेता टीम

एमी मार्टिनेज, फ्रेंको अरमानी, गेरोनिमो रूली, मार्कोस एक्यूना, जुआन फोयथ, लिसेंड्रो मार्टिनेज, निकोलस टैगेलियाफिको, क्रिस्टियन रोमेरो, निकोलस ओटामेंडी, नहुएल मोलिना, गोंजालो मोंटिएल, जर्मन पेजSला, एंजेल डी मारिया, लिएंड्रो परेडेस, रोड्रिगो डी पॉल, एलेक्सिस मैक एलिस्टर, एंजो फर्नांडीज, एक्सेक्विएल पलासियोस, गुइडो रोड्रिगेज, लियोनेल मेसी, लोटारो मार्टिनेज, पाउलो डाइबाला, एंजेल कोरेया, जूलियन अल्वारेज, थियागो अल्माडा, एलेजांद्रो गोमेज।