कहते हैं कि अपने शब्दों का प्रयोग बहुत सोच समझकर करना चाहिए, क्योंकि एक बार मुंह से निकले शब्दों को वापस नहीं लिया जा सकता है। अभिनेत्री काजोल इसमें बहुत यकीन रखती हैं। इंस्टाग्राम लाइव पर अपने बेटे युग के साथ जुड़ी काजोल से जब पूछा गया कि वह अपने शब्दों पर किसी भी परिस्थिति में कितना नियंत्रण रख पाती हैं? इस पर वह कहती हैं कि मुझे शब्द बहुत ही शक्तिशाली लगते हैं।

मैं जो कहती हूं, उसको लेकर बहुत ही सतर्क रहती हूं। खासकर उन लोगों के साथ जिनके साथ मेरा मजबूत रिश्ता है, जो मेरे लिए मायने रखते हैं। जब कोई ऐसी परिस्थिति आती है, जहां मुझे लगता है कि गुस्से में हो सकता है कि मैं कुछ गलत कह जाऊंगी, तो मैं चुप ही रहती हूं, इसके बजाय कि मैं जो दिमाग में चल रहा है वह कह दूं।

अगर मेरे पास उस परिस्थिति में कोई अच्छे शब्द नहीं हैं, तो मैं नहीं बोलती हूं। जो दिमाग में चल रहा है, अगर आपने वह बातें कह दीं, तो रिश्ता खत्म हो सकता है।

मैं उस वक्त कुछ कहने की बजाय प्रतीक्षा करती हूं। जब सामने वाला व्यक्ति भी शांत हो जाए, तभी बात करती हूं। सबसे अच्छा तरीका है कि आप एक लंबी सांस लें। एक लंबी सांस आपका दिमाग शांत कर देती है। सोचने का समय मिल जाता है कि आपको उस परिस्थिति में प्रतिक्रिया देनी चाहिए या नहीं।

इस लाइव में जब काजोल से पूछा गया कि युग और उनकी बेटी न्यासा में से कौन उनके निर्देशों का पालन करता है और दोनों में वह किसे ज्यादा पसंद करती हैं?

इस पर काजोल कहती हैं कि दोनों ही करते हैं। मैं अपने दोनों बच्चों को अच्छा प्रशिक्षण दिया है। युग और निसा में से मैं किसी एक को नहीं चुन सकती हूं। दोनों मेरे बच्चे हैं।

काजोल को बीच में ही रोकते हुए युग ने कहा कि मुझे लगता है कि आप निसा को ज्यादा प्यार करती हैं। इस पर काजोल ने कहा कि नहीं, मैं आप दोनों से बराबरी का प्यार करती हूं।