अपने दमदार अभिनय, आवाज और खूबसूरती से सालों से फैंस के दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस रानी मुखर्जी आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। रानी मुखर्जी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू साल 1996 में आई फिल्म 'राजा की आएगी बारात' से किया था। हालांकि, इससे पहले रानी बंगाली फिल्म बियेर फूल कर चुकी थीं। बॉलीवुड में रानी को पहचान मेहंदी और कुछ-कुछ होता है जैसी फिल्मों से मिली। उन्होंने कभी बहू तो कभी मर्दानी बन हर किसी को चौंकाया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रानी कभी फिल्में नहीं करना चाहती थीं। शुरुआत में रानी वकील या इंटीरियर डिजाइनर बनने के बारे में सोचा था।

रानी मुखर्जी ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि वे कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। उन्होंने बताया कि उस वक्त घर की आर्थिक स्थिति बेहद खराब थी। इंटरव्यू में बातचीत के दौरान रानी ने कहा, उस वक्त मुझे एक ऑफर आया, तब मां ने कहा इसे ट्राई करो। अगर सब सही नहीं रहा तो तुम वापस से पढ़ाई कर सकती हो। परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से उन्हें ना चाहते हुए भी बॉलीवुड में कदम रखना पड़ा।

रानी मुखर्जी ने बताया कि अब उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री से प्यार हो गया है। लेकिन तब उन्हें इस बात की बिल्कुल भी खुशी नहीं थी। क्योंकि जिस जगह से वो आती हैं, वहां इस बारे में भी कोई बात नहीं करता। मेरी फैमिली को पैसों की काफी जरूरत थी, उस जरूरत को पूरा करने के लिए मैंने काम करने का फैसला किया। हालांकि, रानी ने यह भी बताया कि पहले उन्हें उस बात का आभास नहीं हुआ कि उनके परिवार की आर्थिक स्थिति इतनी खराब है। क्योंकि उनके मां-बाप ने जो लाइफ उन्हें दी उससे ऐसा कुछ कभी लगा ही नहीं।

रानी ने आगे कहा कि उस वक्त मैंने इस बारे में ज्यादा नहीं सोचा। क्योंकि कोई भी बच्चा यह नहीं सोचता कि उसके पैरेंट्स अच्छा नहीं कर रहे हैं। मुझे इस बात की बहुत ज्यादा खुशी है कि उन्होंने ऐसा किया। क्योंकि मुझे अपने प्रोफेशन से प्यार हो गया है। बता दें कि रानी के पिता राम मुखर्जी 'हम हिंदुस्तानी', 'लीडर' जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। इसके अलावा वह फिल्मालय स्टूडियोज के फाउंडर्स में से एक थे।

उधर, रानी मुखर्जी की फिल्म 'मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे' 17 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म को दर्शकों की ओर से प्यार भी मिलता दिख रहा है। फिल्म को क्रिटिक्स के साथ लोगों की भी सराहना मिल रही है। फिल्म का ट्रेलर आउट होने के बाद से ही फैंस को इसका बेसब्री से इंतजार था। सागरिका भट्टाचार्य के संघर्षों पर बनी इस फिल्म का निर्देशन आशिमा छिब्बर ने किया है। वहीं, इसका निर्माण निखिल आडवाणी, मोनिशा आडवाणी और मधु भोजवानी ने किया है। रानी के अलावा इसमें जिम सरभ, नीना गुप्ता और अनिर्बन भट्टाचार्य ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। दर्शकों को सभी की कलाकारों का अभिनय खूब पसंद आ रहा है। सोशल मीडिया पर बहुत से लोगों ने फिल्म की जमकर सराहना भी की है।