कोलंबो । ईरानी राष्ट्रपति जब पाकिस्तान के दौरे पर थे, तब उनके साथ पूरी टीम थी। टीम में ईरानी गृह मंत्री भी थे। लेकिन ईरान के राष्ट्रपति पाकिस्तान का दौरा खत्म करके श्रीलंका पहुंचे तब वहां गृह मंत्री दिखाइ नहीं दिया। जिसके बाद चर्चाएं तेज हैं कि आखिर ईरानी गृह मंत्री अचानक पाकिस्तान से कहां गायब हो गए। इसका जवाब ये हैं कि वे श्रीलंका गए ही नहीं बल्कि पाकिस्तान से ही वापस लौट गए। चर्चा हैं कि उनकी गिरफ्तारी श्रीलंका में हो सकती थी। इसलिए उन्होंने पाकिस्तान से ही वापस ईरान लौटने का फैसला किया। 
अहमद वाहिदी पर अर्जेंटीना ने ब्यूनस आयर्स में एक यहूदी सामुदायिक केंद्र पर 1994 के हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया था, जिसमें 85 लोग मारे गए थे। इंटरपोल ने रेड नोटिस जारी कर दुनिया भर की पुलिस एजेंसियों से वाहिदी को हिरासत में लेने का अनुरोध किया था और अर्जेंटीना ने पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों से वाहिदी को गिरफ्तार करने के लिए कहा था। इसके बाद अब ईरानी मंत्री को रायसी के साथ नहीं देखा गया, तब इसकी चर्चा तेज हो गई। रईसी ईरान समर्थित बिजली और सिंचाई परियोजना का उद्घाटन करने के लिए श्रीलंका पहुंचे थे।
ईरान की मीडिया ने बताया कि वाहिदी ईरान वापस आ गए, जहां उन्होंने एक नए प्रांतीय गवर्नर को शामिल करने के लिए एक समारोह में भाग लिया। श्रीलंकाई विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि आंतरिक मंत्री को ईरानी प्रतिनिधिमंडल के हिस्से के रूप में सूचीबद्ध नहीं किया गया था। 1994 के हमले का दावा या समाधान कभी नहीं किया गया, लेकिन अर्जेंटीना और इजराइल को लंबे समय से संदेह है कि ईरान समर्थित समूह हिजबुल्लाह ने ईरान के अनुरोध पर इस घटना को अंजाम दिया है।