कल्याणी कास्ट टेक के शेयरों ने आज बीएसई एसएमई पर शानदार शुरुआत की है। बीएसई एसएमई पर, कल्याणी कास्ट टेक का शेयर मूल्य आज 264.10 रुपये पर लिस्ट हुआ, जो कि 139 रुपये के निर्गम मूल्य से 90 प्रतिशत अधिक है। शानदार शुरुआत के बाद शेयरों पर 5% का अपर सर्किट लगा। आपको बता दें कि 10:08 IST पर, कल्याणी कास्ट टेक के शेयर 277.30 पर कारोबार कर रहे थे।

IPO का प्राइस बैंड
कल्याणी कास्ट टेक IPO का प्राइस बैंड 137 रुपये से 139 रुपये के बीच निर्धारित किया गया था। कल्याणी कास्ट टेक IPO का लॉट साइज ये है कि निवेशक न्यूनतम 1,000 शेयरों और उसके गुणकों में बोली लगा सकते हैं। नरेश कुमार, जावेद असलम, नथमल बंगानी, कमला कुमारी जैन और मुस्कान बंगानी इस कंपनी के प्रमोटर हैं।

कल्याणी कास्ट टेक का फ्यूचर प्लान?
कल्याणी कास्ट टेक लिमिटेड अपने कैंपस में मशीनिंग और कास्टिंग फैसिलिटी शुरू करेगा। सीआई ब्रेक ब्लॉक, एमजी कपलर कंपोनेंट्स, डब्ल्यूडीजी4 लोको के लिए एडेप्टर और इलेक्ट्रिकल लोको के लिए बियरिंग हाउसिंग जैसे उत्पाद कल्याणी कास्ट द्वारा बनाए गए प्रोडक्ट्स में से हैं। बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कल्याणी कास्ट टेक आईपीओ के लिए रजिस्ट्रार है और ग्रेटेक्स कॉरपोरेट सर्विसेज लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर है। ग्रेटेक्स शेयर ब्रोकरिंग कल्याणी कास्ट टेक आईपीओ के लिए बाजार निर्माता के रूप में कार्य करती है।

IPO क्या होता है?
इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी IPO, पहली बार एक नए स्टॉक जारी करने में जनता को एक निजी निगम के शेयरों की पेशकश करने की प्रक्रिया को कहते हैं। आईपीओ किसी कंपनी को सार्वजनिक निवेशकों से इक्विटी पूंजी जुटाने की अनुमति देता है।