एक 34 वर्षीय भारतीय व्यक्ति को 3.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर की अंतरराष्ट्रीय नशीली दवाओं की तस्करी की साजिश में शामिल होने की वजह से सजा सुनाई गई। दरअसल, इस तस्करी में दोषी पाए जाने के बाद आरोपी को सात साल से अधिक समय के लिए जेल की सजा सुनाई गई। आरोपी भारत और सिंगापुर से नशीले पदार्थ लेकर अमेरिका जाता था।

आरोपी की पहचान मनीष कुमार के तौर पर की गई है।बोस्टन में संघीय अभियोजक ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि मनीष कुमार ने अमेरिका में लोगों को लाखों के अवैध और अस्वीकृत गोलियां बेची हैं। बयान में यह भी बताया गया है कि आरोपी कुमार को अमेरिकी जिला अदालत के न्यायाधीश मार्क एल वुल्फ ने 87 महीने की जेल की सजा सुनाई थी और रिहाई के बाद तीन महीने के लिए निगरानी रखने का आदेश दिया था।

आरोपी को 100,000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना भरने का भी आदेश दिया गया था।कुमार का काम था कि जो भी भारत के कॉल सेंटर में ड्रग्स के लिए संपर्क करता था उन्हें खुद अमेरिका जाकर अवैध दवाइयां देना चाहे, किसी के पास दवाइयों का प्रिस्क्रिप्शन हो या न हो। कुमार खुद सिंगापुर और भारत में के राज्यों जाकर ड्रग्स सप्लाई करता था। कुमार के ड्रग कारोबार ने 3.5 मिलियन अमरीकी डालर से अधिक का रेवेन्यू अर्जित किया है।