भारतीय टीम ने श्रीलंका को 41 रन से हराकर एशिया कप 2023 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। टीम ने चौथे सुपर-4 मैच में जीत हासिल कर ये कारनामा कर दिखाया। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.1 ओवर में 213 रन बनाए।

इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 41.3 ओवर में 172 रन पर ढेर हो गई। मैच में स्पिनर्स का बोलबाला रहा। भारतीय बल्लेबाजों की भी मेजबान स्पिनर्स ने अग्नि परीक्षा ली और वनडे इतिहास में पहली बार हुआ जब टीम के सभी विकेट विकेट स्पिनर्स ने लिए। मैच में भारतीय टीम की जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश नजर आए। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान क्या कहा आइए जानते हैं।

रोहित ने श्रीलंका पर मिली जीत के बाद क्या कहा?

दरअसल, पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि ये एक शानदार मुकाबला था और मैं इस जीत से बेहद ही खुश हूं। हम विनिंग साइड पर खड़े हैं। इस तरह की पिच पर खेलना मुश्किल होता है, लेकिन ये सबके लिए एक अच्छा टेस्ट भी रहता है, जिससे सभी को अपनी कमजोरियां पता चल सके।

हार्दिक के स्पेल पर कप्तान रोहित ने कहा कि वो काफी अच्छी लय के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं, जिसके लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। इस लक्ष्य को डिफेंड करना आसान नहीं रहा, लेकिन हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया जो कि जीत का सूत्र बनी।

रोहित ने कुलदीप यादव की जमकर तारीफ कि और कहा कि वह पिछले कुछ समय से शानदार लय में हैं। जब वो टीम के साथ नहीं थे तो उन्होंने काफी अभ्यास किया और अपनी गेंदबाजी पर जमकर काम किया। ये हमारे लिए एक अच्छे संदेश हैं।