इंदौर।   पुलिस-प्रशासन ने रंग पंचमी की तैयारियां पूरी कर ली है। पुलिस ने तो पूरे गेर मार्ग को पांच सेक्टर में बांटा है। इसका जिम्मा एसीपी व टीआइ स्तर के अफसरों को सौंपा गया है। पुलिस ने उन 14 छोटे-बड़े रास्तों को सील करने का निर्णय लिया है जो राजवाड़ा को जोड़ते हैं।

राजवाड़ा पर अस्थाई कंट्रोल रूम बनेगा

पुलिस आयुक्त हरिनारायणाचारी मिश्र के मुताबिक मंगलवार को निकलने वाली गेर के लिए राजवाड़ा पर अस्थाई कंट्रोल रूम भी बनाया जाएगा,जहां से 85 सीसीटीवी कैमरों का लाइव फीड मिलता रहेगा। पूरे गेर मार्ग को 5 सेक्टर में बांटा गया है जिसकी सुरक्षा व्यवस्था एक एसीपी,दो टीआइ संभालेंगे और उनके साथ 20-20 पुलिसकर्मियों का रिजर्व बल रहेगा।

100 से ज्यादा महिला पुलिसकर्मियों की भी ड्यूटी

उन्‍होंने बताया कि इस बार 100 से ज्यादा महिला पुलिसकर्मियों की भी ड्यूटी लगाई गई है, जिसमें एसीपी और टीआइ शामिल हैं। राजवाड़ा व गेर मार्ग पर सादे कपड़ों में भी महिला पुलिसकर्मियों को लगाया लगाया है।सीपी के मुताबिक गेर के साथ चलने वाले वाहनों पर एक-एक पुलिसकर्मी रहेगा जो जरूरत पड़ने पर पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम(पीए सिस्टम) की कमान संभाल सके।

प्रमुख बिंदु

      .   4500 अफसर और कर्मचारी रहेंगे

  • 14 रास्तों को बंद कर दो व चार पहिया वाहनों के आने पर रोक लगा दी जाएगी.
  • 5 सेक्टर में बंटेगा गेर मार्ग।
  • राजवाड़ा पर बनेगा अस्थाई कंट्रोल रूम
  • प्रत्येक गेर के साथ रहेंगे एसीपी व टीआइ

60 इमारतों से दूरबीन से नजर रखेंगे सिपाही

पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को पूरी तरह जांच लिया है।60 इमारतों पर सिपाहियों को तैनात करने का निर्णय भी लिया है जो दूरबीन व वायरलेस सेट रखेंगे।

रजत सकलेचा डीसीपी इंटेलिजेंस व सुरक्षा