*ड्रीमलैंड सिटी में दिनदहाड़े अज्ञात चोरों ने सूने मकान पर बोला धावा, 5 लाख रुपए से अधिक कीमत के गहने और नगद 30 हजार रुपए पर किया हाथ साफ*

मुलताई✍️ विजय खन्ना

नगरीय क्षेत्र में बैतूल रोड पर स्थित आवासीय कॉलोनी ड्रीमलैंड सिटी में एक सूने मकान पर शुक्रवार दोपहर में अज्ञात चोरों ने धावा बोलकर 5 लाख रुपए से अधिक कीमत के गहनों पर हाथ साफ कर दिया और नगद 30 हजार रुपए भी चुरा ले गए। आवासीय कॉलोनी में दिनदहाड़े चोरी होने  की दूसरी घटना से कॉलोनीवासी दहशत में है। ड्रीमलैंड सिटी में रिटायर रेलकर्मी खेमचंद डढोरे अपने परिवार के साथ निवास करते हैं। शुक्रवार सुबह खेमचंद परिवार सहित नगर के पारेगांव रोड पर स्थित ताप्ती लान  में आयोजित सगाई कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे। उस दौरान खेमचंद का पुत्र देवेंद्र घर पर था । दोपहर 2 बजे के दरमियान देवेंद्र भी मकान में ताला लगा कर सगाई कार्यक्रम में शामिल होने चले गया । 2:30 बजे  के दरमियान मकान के बाजू में रहने वाले पड़ोसी ने मकान के अंदर से किसी व्यक्ति को निकलते देखा तो फोन कर इसकी जानकारी दी ।जानकारी मिलने पर देवेंद्र घर लौटा तो मकान के प्रवेश द्वार मैं लगा सेंट्रल लॉक खुला हुआ मिला । देवेंद्र ने अंदर जाकर देखा तो सामान बिखरा हुआ था और  गोदरेज की अलमारी खुली हुई थी। मकान स्वामी ने बताया कि अलमारी में रखी सोने की चेन अंगूठी , कंगन, चांदी की पायल सहित अन्य सोने चांदी के गहनो के साथ नगद 30 हजार रुपए भी नदारद मिले ।मकान स्वामी का कहना है कि घर में रिश्तेदार की शादी के लिए सोने के गहने रखे हुए थे ।जिन्हें अज्ञात चोर चुरा ले गए। घटना की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी।

*मात्र 15 से 20 मिनट में चोरों ने चोरी को दिया अंजाम*

अज्ञात चोरों ने मात्र 15 से 20 मिनट में ही सूने मकान में चोरी को अंजाम दे दिया ।संभवतः चोर रेकी कर रहे थे।और जैसे ही देवेंद्र मकान में ताला लगा कर घर से निकला ।उसके बाद ही चोरों ने कुल्हाड़ी से प्रवेश द्वार का सेंट्रल लॉक तोड़कर चोरी को अंजाम दिया। गौरतलब है कि ड्रीमलैंड सिटी में दिनदहाड़े सूने मकान में चोरी की दूसरी घटना है। लगभग 2 माह पूर्व ड्रीमलैंड सिटी में एक शिक्षिका के सूने मकान में भी अज्ञात चोरों ने दिनदहाड़े चोरी को अंजाम दिया था और लाखों रुपए के गहनों पर हाथ साफ कर दिया था।