इस्लामाबाद । पाकिस्तान पुलिस ने तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री फवाद चौदरी के खिलाफ 11 एफआईआर दर्ज की गई हैं। इसमें एक केस सरकारी स्कूल के बाथरूम से नल चुराने का है। रिपोर्ट अनुसार, लाहौर हाईकोर्ट में न्यायमूर्ति अनवर-उल-हक पन्नू ने मामले की जानकारी के लिए पीटीआई नेता के अनुरोध को सुना। सुनवाई के दौरान, पंजाब पुलिस ने फवाद चौधरी के खिलाफ दायर सभी मामलों पर एक रिपोर्ट पेश की। 
पुलिस ने कोर्ट को बताया, मुल्तान छावनी पुलिस स्टेशन में पीटीआई नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। केस दर्ज कराने वाले मुजफ्फर हनीफ है। इस मामले में एक स्कूल से पाइप और नल की चोरी शामिल है। इसके अलावा फवाद पर खैरपुर भट्टा राजकीय प्राथमिक विद्यालय से बिजली के तार चोरी करने का आरोप है। 
पूर्व मंत्री के खिलाफ 2 मामले सरवर रोड और रेस कोर्स पुलिस स्टेशन लाहौर में, उसके अलावा तीन केस मुल्तान कैंटोमेंट और एक जलालपुर पिरवाला मुल्तान में भी केस दर्ज हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, अटक, झेलम और फैसलाबाद के थानों में भी पीटीआई नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी। 
पीटीआई नेता के वकील ने राजनीतिक कारणों से फवाद के खिलाफ फर्जी शिकायतें दायर करने पर चिंता व्यक्त कर अदालत से सभी मामलों पर डेटा प्राप्त करने और पूर्व संघीय मंत्री को उत्पीड़न से बचाने का आग्रह किया। वहीं, एलएचसी द्वारा सुनवाई 22 मई तक के लिए टाल दी गई थी। पूर्व सूचना मंत्री फवाद पिछले दिनों इस्लामाबाद में हाई कोर्ट में दौड़ते हुए दिखे। वे अदालत में हिंसा मामले में रिहाई की अनुमति लेने गए थे।