उज्जैन ।   केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उज्जैन आएंगे। यहां महाकाल दर्शन के बाद शहीद पार्क पर एक सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद स्थानीय नेताओं संग चुनावी रणनीति को लेकर बैठक करेंगे। गृहमंत्री की सुरक्षा की कमान आइजी संतोष कुमार सिंह संभालेंगे। शनिवार को इस संबंध में पुलिस कंट्रोल रूम पर बैठक की गई। सुरक्षा में 1500 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। गृहमंत्री शाह शाम को करीब साढ़े पांच बजे उज्जैन आएंगे। सबसे पहले महाकाल दर्शन करेंगे। करीब छह बजे फ्रीगंज स्थित शहीद पार्क पहुंचेंगे। यहां सभा को संबोधित करने के पश्चात इंदौर रोड स्थित होटल में भाजपा कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। शाह की सुरक्षा को लेकर दो डीआइजी, तीन एसपी, सात एएसपी, 20 सीएसपी तथा 1500 पुलिसकर्मियों को लगाया जाएगा। शनिवार शाम से ही पुलिसकर्मियों की डयूटी लगा दी गई।

कारकेट की रिहर्सल के दौरान लगा जाम

पुलिस ने शनिवार को गृहमंत्री के कार्यक्रम को लेकर कारकेट की रिहर्सल की। एसपी सचिन शर्मा सहित अन्य पुलिसकर्मियों का दल इंदौर रोड स्थित निनौरा से कारकेट की रिहर्सल करने पहुंचा था। पुलिस का दल महाकाल के बाद फ्रीगंज स्थित सभा स्थल पहुंचा था। रिहर्सल के पूर्व ही यातयात पुलिस ने हरिफाटक पुल व आसपास के क्षेत्र में यातायात रोक दिया था, जिससे जाम की स्थिति बन गई और वाहन चालक खासे परेशान होते रहे।

सभा में भीड़ जुटाना चुनौती

आमसभा में भीड़ जुटाना भाजपा नेताओं के लिए चुनौतीभरा है। पिछली सभाओं में नेता नगर निगम, स्कूल शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग की मदद लेकर अपने कार्यक्रम की शोभा बढ़ा लिया करते थे, मगर अब चुनाव आचार संहिता की वजह से ऐसा होना नामुकिन है। याद रहे कि महापौर के चुनाव के समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा भी शहीद पार्क पर हुई थी तब सभा स्थल खाली देख नेताओं के चेहरे से हवाईयां उड़ गई थीं।