दतिया ।   विधानसभा चुनाव में दतिया से भाजपा प्रत्याशी और शिवराज सरकार में मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं सोमवार को मिश्रा ने हार के बाद पहला बयान दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि किसी भ्रम में मत रहना, मै लौटकर आऊंआ। नरोत्तम मिश्रा ने इस दौरान यह भी कहा कि कार्यकर्ता मेरे लिए प्राणों से प्‍यारा है। चिंता मत करना सरकार आपकी है। जनता के लिए उन्हें करने दो। कार्यकर्ताओं के लिए मै करूंगा। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के विकास की चिंता मेरी है।गौरतलब है कि दतिया विधानसभा क्षेत्र से लगातार तीन बार जीत दर्ज कराने वाले गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा को अपने कांग्रेसी प्रतिद्वंदी राजेंद्र भारती से हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें अपनी ही पार्टी के लोगों का भीतरघात भी भारी पड़ा।

गृह मंत्री पद इस बार हुआ अशुभ साबित

दतिया जिले में गृह मंत्री पद को हमेशा अशुभ माने जाने का अपवाद रहा है। दतिया के स्थानीय निवासियों के मुताबिक कांग्रेस सरकार में पहली बार वर्ष 1998 में महेंद्र बौद्ध गृह मंत्री बनाए गए थे। इस कार्यकाल को पूरा करने के बाद से महेंद्र बौद्ध के राजनीतिक सितारे हमेशा गर्दिश में रहे। इसके बाद वह फिर चुनाव नहीं जीत सके।

इस बार भी यह अपवाद सही साबित हुआ जब विधायकी का अभी तक कोई चुनाव न हारने वाले गृह मंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा को पहली बार चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है। जबकि पूरे प्रदेश में लाडली बहना की हवा चल रही थी। उनकी इस हार के बाद ही 15 वर्ष बाद कांग्रेस को एक बार फिर दतिया में मौका मिल सका।