भोपाल में सोमवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मास्क जागरूकता अभियान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साथ ही मास्क लगाकर फोटो भी खिंचवाए। हालांकि इसके बाद उन्होंने ना केवल मास्क निकाल दिया बल्कि ये भी बताया कि आज ही संकल्प लिया था कि अब नहीं पहनूंगा...। इसके बाद वे बिना मास्क ही लोगों से घिरे रहे। ध्यान रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर अपील करते रहे हैं। गृह मंत्री की पुलिस भी मास्क न पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखने वालों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। ऐसे में उनके रवैये से सरकार के रुख पर सवाल खड़े हैं। गृह मंत्री मध्यप्रदेश सरकार के आधिकारिक प्रवक्ता भी हैं।

भोपाल की सर्च एंड रिसर्च डेवलपमेंट सोसायटी ने सोमवार से तांगे में मास्क क्रांति अभियान की शुरुआत की। इसमें फिल्म 'क्रांति' के पोस्टर के कैरेक्टर को मास्क पहने हुए दिखाया गया है। इसके गाने को भी जागरूकता के बोल दिए गए हैं। यानी म्यूजिक फिल्म का है, लेकिन गाने के बोल जागरूकता बढ़ाने वाले हैं। अभियान की शुरुआत के लिए गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा को बुलाया गया था। सोसायटी की ओर से उन्हें मुहिम के बारे में बताया ही जा रहा था, तभी वह बोल बैठे कि आज ही संकल्प लिया था कि अब नहीं पहनूंगा...।

मास्क अभियान को झंडी दिखाई, वहीं बिना मास्क घूमे

मास्क क्रांति तांगे को रवाना करने के बाद गृहमंत्री ने मास्क उतारकर गले में टांग लिया। लोगों से घिरे रहे और बात करते रहे। गृहमंत्री को ऐसा करते देख, दूसरे लोगों ने भी मास्क नहीं पहना। तांगे में मास्क पहनने और जिंदगी बचाने के गाने बजते रहे। मंत्रीजी बिना मास्क ही लोगों के साथ चलते रहे।