तेलअवीव । इजरायल ने पूर्वी लेबनान में हिजबुल्ला के ठिकानों पर रविवार को जबरदस्त हवाई हमले किए हैं। दरअसल हिजबुल्ला  के आंतकियों ने एक इजरायली ड्रोन मार गिराया है जिसके बाद से इजराइल भड़का हुआ है। इजरायल ने कहा है कि ये हमले हिजबुल्ला के ठिकानों को निशाना बनाकर किया गया है। दोनों देशों में तनाव बढ़ने के साथ गोलीबारी जारी है। इजरायली सेना ने बयान में कहा है कि यह हमला ईरान समर्थित हिजबुल्ला द्वारा लेबनानी हवाई क्षेत्र में एक मानव रहित विमान को मार गिराने के जवाब में था, जिसकी पहचान हिजबुल्ला ने इजरायल निर्मित हर्मीस 900 ड्रोन के रूप में की थी। 
इजरायली गोलाबारी में लगभग 270 हिजबुल्ला लड़ाके और लगभग 50 नागरिक मारे गए हैं। दक्षिणी लेबनान में भी लगभग 90,000 लोग विस्थापित हुए हैं, जबकि 96,000 से अधिक इजरायली देश के उत्तरी सीमा क्षेत्र से विस्थापित हुए हैं। अमेरिका और अन्य देशों ने हिजबुल्ला और इजरायल के बीच गोलीबारी के राजनयिक समाधान की मांग की है। 
हिजबुल्ला ने साफ किया है, कि वह गाजा में युद्धविराम लागू होने से पहले गोलीबारी नहीं रोकेगा। सूत्रों ने बताया कि इजरायल ने सीरिया बॉर्डर के करीब जनता गांव में सशस्त्र समूह हिजबुल्ला के ट्रेनिंग कैंप को निशाना बनाकर हवाई हमले किए हैं।