बॉलीवुड एक्ट्रेस नीलम आज अपना 52वां जन्मदिन मना रही हैं। इनकी पहली फिल्म इल्जाम 1986 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में गोविंदा की जोड़ी एक्ट्रेस नीलम के साथ दिखी थी। दोनों की जोड़ी सुपरहिट साबित हुई थी और इन्होंने फिर साथ में कई बार काम किया था। गोविंदा और नीलम ने 14 फिल्मों में साथ काम किया था। दोनों ने साथ में 'घराना', 'खुदगर्ज', 'सिंदूर', 'हत्या', 'लव 86', 'दो कैदी', 'इल्जाम', 'फर्ज की जंग', 'बिल्लू बादशाह', 'ताकतवर', 'घर में राम गली में श्याम', 'दोस्त गरीबों का' जैसी कई शानदार फिल्में की थीं।

गोविंदा को हुआ नीलम से प्यार - कहा जाता है कि फिल्मों में साथ काम करते-करते गोविंदा को एक्ट्रेस नीलम से प्यार हो गया था। गोविंदा नीलम से शादी करना चाहते थे। कहा जाता है कि नीलम के प्यार में गोविंदा ने एक बार सुनीता से अपनी सगाई तक तोड़ दी थी। हालांकि, गोविंदा की मां चाहती थी कि वे डायरेक्टर आनंद सिंह की साली यानी सुनीता से शादी करें। गोविंदा कभी मां की बात नहीं टालते थे, इसलिए उन्होंने नीलम को छोड़ सुनीता से शादी की।

छुपाई थी शादी की बात - गोविंदा ने मां के कहने पर मार्च 1987 में सुनीता से शादी की। उन्होंने अपनी शादी की बात सभी से छुपाकर रखी थी। ऐसा इसलिए ताकि उनका करियर प्रभावित न हो। गोविंदा की शादी की बात तब सामने आई थी, जब बेटी टीना का जन्म हुआ था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोविंदा ने 1990 में एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में कहा था कि अपनी शादी के बाद भी वे नीलम को भूले नहीं थे। उन्होंने नीलम के साथ कई फिल्में की। वे चाहते थे कि नीलम सिर्फ उनके साथ ही स्क्रीन शेयर करें।

उधर, गोविंदा की शादी के काफी साल बाद नीलम ने एक बिजनेसमैन ऋषि सेठिया से शादी लेकिन जल्द ही उनका तलाक हो गया था। एक्ट्रेस ने साल 2011 में एक्टर समीर सोनी से दूसरी शादी की है। दोनों ने एक बेटी को भी गोद लिया हुआ है। नीलम ने 2001 में अपने एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया था। लेकिन, 2020 में उन्होंने नेटफ्लिक्स की रियलिटी बेस्ड सीरीज 'फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स' के साथ वापसी की है।

दोस्त से मांगा था नीलम का नंबर - दोस्तों के लाख समझाने के बाद समीर ने नीलम से बात करने का फैसला किया और एक दोस्त से उनका नंबर लिया। लेकिन अफसोस की नीलम ने उनका कॉल नहीं उठाया। समीर को लगा कि नीलम घमंडी हैं, हालांकि ऐसा नहीं था। समीर ने उन्हें मैसेज में कहा कि क्या आप दोबारा कॉल करने में विश्वास नहीं रखतीं? जिसके बाद नीलम ने उन्हें कॉल किया और दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला निकल पड़ा।

एक-दूसरे को जानने के बाद दोनों रिलेशन में आ गए। शादी से पहले दोनों ने 10 बार एक-दूसरे से ब्रेकअप किया लेकिन हर बार दोनों समझदारी से एक दूसरे को माफ कर, गलतफहमियां दूर कर लेते थे। दोनों आज एक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रहे हैं।