Google का नया ओएस android 13 नए फीचर्स क़े साथ  हुआ लांच,गूगल पिक्सल को पहले मिलेगा यह वर्ज़न 
 
 
 
Google का नया ओएस android 13 नए फीचर्स क़े साथ  हुआ लांच,गूगल पिक्सल को पहले मिलेगा यह वर्ज़न 
गूगल ने यूजर्स के लिए ऐंड्रॉयड 13 ओएस लॉन्च कर दिया है। नए ओएस में पहले से काफी सुधार किया गया है। इसके अलावा इसमें कंपनी कई नए फीचर भी ऑफर कर रही है। आइए डीटेल में जानते हैं कि इसमें क्या कुछ है खास।ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। अब आपका स्मार्टफोन एक्सपीरियंस पहले से और बेहतर होने वाला है। ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए Google ने Android 13 ओएस का स्टेबल वर्जन रोलआउट करना शुरू कर दिया है। नए ओएस में गूगल कई सारे नए फीचर्स ऑफर कर रहा है। अपडेट में थर्ड पार्टी कैमरा ऐप्स के लिए भी HDR वीडियो सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा पहले से बेहतर और कस्टमाइज्ड बेडटाइम मोड भी मौजूद है। साथ ही इसमें Bluetooth LE और नया टास्कबार भी शामिल है। गूगल ने ऐंड्रॉयड 13 को अभी पिक्सल फोन्स के लिए रोलआउट करना शुरू किया है। यह इस साल के आखिर तक सैमसंग, शाओमी, वनप्लस, आसुस, वीवो, मोटोरोला, रियलमी, नोकिया, ओप्पो समेत दूसरी कंपनियों के डिवाइसेज लिए रोलआउट होगा।
 
पहले से बेहतर Material You थीम
गूगल ने ऐंड्रॉयड 13 के जरिए यूजर्स को एक्सपीरियंस को पहले से शानदार बनाने की कोशिश की है। ऐंड्रॉयड 13 में कंपनी थर्ड-पार्टी ऐप आइकन्स के सपोर्ट के साथ इंप्रूव्ड Material You थीम दे रही है। नए ओएस में मीडिया प्लेयर में भी बदलाव किया गया है। यह फोन का मीडिया प्लेयर पॉडकास्ट और म्यूजिक के हिसाब से अपने लुक को ऑटोमैटिकली चेंज करेगा। साथ ही गूगल ऐंड्रॉयड 13 में पहले से ज्यादा कस्टमाइजेबल बेडटाइम मोड दे रहा है। इसमें आपको वॉलपेपर डिमिंग और एक डार्क थीम भी मिलेगा।
 
 
अपडेटेड टास्कबार और Spatial Audio
ऐंड्रॉयड 13 में टैबलेट्स के लिए अपडेटेड टास्कबार भी ऑफर किया जा रहा है। ऐंड्रॉयड 13 की खास बात है कि इसमें यूजर अपनी पूरी मीडिया लाइब्रेरी को हाइड कर सकते हैं, ताकि ऐप्स के पास उसका ऐक्सेस न रहे। आप चाहें तो ऐप्स को मैनुअली मीडिया लाइब्रेरी का ऐक्सेस दे सकते हैं। डेटा के अनऑथराइज्ड ऐक्सेस को रोकने के लिए खास फीचर ऐड किया गया है। यह क्लिपबोर्ड हिस्ट्री को थोड़े समय के बाद ऑटोमैटिकली डिलीट कर देता है। गूगल के इस नए ओएस में Spatial Audio को भी लाया गया है। यह एलिजिबल फोन्स के लिए ही है। इस ऑडियो का मजा यूजर इयरबड्स में ले सकेंगे।