भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने इस समय दुनिया में सबसे खतरनाक गेंदबाज के रूप में अपनी पसंद बताई है। गंभीर का मानना है कि इस समय दुनिया में जसप्रीत बुमराह से बेहतर कोई नहीं है।

गौतम गंभीर ने साथ ही कहा कि जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी के बीच बड़ा फर्क है। बता दें कि भारत और पाकिस्‍तान के बीच शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड कप 2023 का मुकाबला खेला जाएगा।

बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने मौजूदा वर्ल्‍ड कप में शुरुआती दो मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय तेज गेंदबाज ने दो मैचों में 6 विकेट झटके। बुमराह ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ जबरदस्‍त गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 39 रन देकर चार विकेट चटकाए।

भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबले में बुमराह को प्रमुख खिलाड़ी माना जा रहा है। गौतम गंभीर ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स से बातचीत में जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की और कहा कि उनके और शाहीन अफरीदी के बीच बड़ा फर्क है।

गौतम गंभीर ने क्‍या कहा

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में उन्‍होंने जिस तरह मिचेल मार्श को आउट किया। फिर अगले मैच में इब्राहिम जदरान का विकेट चटकाया। अगर इस समय दुनिया में कोई सबसे पूर्ण और खतरनाक गेंदबाज है, तो वो हैं जसप्रीत बुमराह। हम पहले जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी की तुलना कर रहे थे, लेकिन दोनों में बड़ा फर्क है।

मुझे बस एक गेंदबाज का नाम बता दीजिए, जिसने हर चरण में इस तरह का प्रभाव बनाया हो। गेंदबाज या तो नई गेंद संभालता है या फिर अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करता है। मगर बुमराह का बीच के ओवरों में भी वो ही प्रभाव है, जैसा नई और पुरानी गेंद के साथ होता है।