कटिहार बिहार l  बैतूल मप्र के पाथाखेड़ा कोलमाइंस से सेवानिवृत  अरूण ठाकुर सहित उनके परिवार के 5 लोगों की सड़क हादसे में  कटिहार बिहार में दर्दनाक मौत हो गई  साथ ही अन्य दो लोगों की भी मौत हुई l घटना सोमवार की है   सड़क दुर्घटना में सबसे दर्दनाक घटना गेड़ाबाड़ी-कटिहार एनएच-81 पर दिघरी पेट्रोल पंप के समीप हुई। ट्रक व आटो की आमने सामने की भीषण टक्कर में एक ही परिवार के पांच सहित सात लोगों की मौत हो गई। मृतकों में पति, पत्नी, पुत्रवधू, मासूम पोता, मृतक का साला, आटो चालक व उसका साथी शामिल है। हादसे में अरूण ठाकुर 50 वर्ष, उसकी पत्नी उर्मिला देवी 40 वर्ष, पुत्रवधू पल्लवी कुमारी 19 वर्ष दो वर्षीय पोती तथा साला धनंजय ठाकुर शामिल है। 

 

घटना में आटो चालक पप्पू पासवान व उसके साथी गोलू कुमार की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित लोगों ने दिघरी पेट्रोल पंप के समीप सड़क पर टायर जलाकर रोड जाम कर दिया। सूचना मिलते ही सदर एसडीओ शंकर शरण ओमी, एसडीपीओ ओमप्रकाश, कोढ़ा थानाध्यक्ष रूपक रंजन सिंह मौके पर पहुंचे।


एक ही परिवार के 7 की मौत
मिली जानकारी के अनुसार सभी मृतक जिले के खेरिया गांव के रहने वाले थे  बताया जा रहा है कि ऑटो में सवार लोग अपने घर कटिहार स्टेशन जाने के लिए निकले थे. इसी दौरान दिघरी स्थित एनएच 81 पर विपरीत दिशा से आ रही ट्रक के साथ हादसे का शिकार हो गए. हाईवा ट्रक ने ऑटो को सीधी टक्कर मारते हुए निकल गया. जिससे ऑटो के परखच्चे उड़ गए और ऑटो सवार सभी लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में चार पुरुष, दो महिला और एक बच्ची शामिल है.
वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय थाना पुलिस दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंची और शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. 

आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम 
घटना के बाद स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर ऑटो से शव को निकाला. इस दौरान ट्रक चालक भागने में सफल हो गया. घटना की सूचना मिलने के बाद ही मृतकों के परिजन घटनास्थल पर पहुंचे. वहीं, इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश देखने को मिला. स्थानीय लोगों ने आगजनी कर सड़क को जाम कर मुआवजे की मांग की. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही कोढ़ा थाना पुलिस सहित चार थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन कर आक्रोशित लोगों को समझाकर जाम को हटाया. हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि कुहासे की वजह से ट्रक चालक को ऑटो नहीं दिखा, जिसके चलते ये घटना हुई. 

जानकारी के मुताबिक, अरूण ठाकुर मध्य प्रदेश में नौकरी करते हैं। अपने परिवार व रिश्ते में साला धनंजय के साथ मध्य प्रदेश जाने के लिए गांव से ही किराए पर आटो लेकर आ रहे थे। मृतक अरूण के पिता पूर्व में अपने पंचायत के मुखिया रह चुके हैं। आक्रोशित लोगों द्वार सड़क जाम किए जाने से एनएच 81 पर आवागमन बाधित हो गया। सड़क पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। एसडीओ व एसडीपीओ आक्रोशित लोगों को समझाने की कोशिश करते रहे।