बुरहानपुर ।   बस स्टैंड के पीछे स्थित एक आटो पार्ट्स के गोदाम में सोमवार दोपहर करीब 12.30 बजे आग लग गई। इससे गोदाम में रखे बाइक के पार्ट्स, आइल सहित अन्य सामान जलकर राख हो गया। यह गोदाम खंडवा आटो पार्ट्स के संचालक आकाश आडवानी का है। सूचना मिलते ही नगर निगम का फायर वाहन मौके पर पहुंच गया था। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। फायर फाइटर्स की सूझबूझ और तत्परता के कारण इसी भवन के भूतल पर रखीं कपड़े की गठानें जलने से बच गईं। अग्निकांड में व्यवसायी को लाखों का नुकसान होने का अनुमान है।

अप्सरा लॉज के पीछे स्थित भवन के भूतल में पवन गोरीसरिया की कपड़ा रिवाइंडिंग का कारखाना है। ऊपरी मंजिल पर आकाश आडवानी ने आटो पार्ट्स का गोदाम और कार्यालय बना रखा था। यह मकान लकड़ी और कवेलू की छत वाला था। साथ ही दोपहिया वाहनों का इंजन आइल होने के कारण आग तेजी से भड़क गई। गोदाम संचालक के मुताबिक, कार्यालय में कुछ रुपये व मोबाइल भी रखे थे, जो आग में स्वाहा हो गए। अभी कुल नुकसान का आकलन नहीं हो पाया है। शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है।

संकरी गली के कारण हुई परेशानी - 

जिस जगह यह गोदाम है वहां पहुंचने वाली गलियां बेहद संकरी हैं। इसके कारण फायर वाहन को मौके तक पहुंचने के लिए भी खासी मशक्कत करनी पड़ी। पुरानी बसाहट होने के कारण शहर के कई क्षेत्रों में इस तरह की समस्या है। निगम के दो दमकलों का पानी खत्म होने के बाद चार टैंकर पानी बुलाकर इनमें डाला गया जिसके बाद आग बुझाई जा सकी। दमकल का पानी खत्म हो जाने के कारण स्थानीय नागरिकों और नगर निगम कर्मचारियों के बीच मामूली नोकझोंक भी हुई। निगम अधिकारियों ने लोगों को समझाइश देकर मामला शांत कराया।