दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के स्लम एरिया में भीषण आग लगी है। आग लगने के बाद मौके से 500 लोगों को निकाला गया है। आग शुक्रवार सुबह करीब 6:27 बजे दक्षिणी सियोल गुरयोंग एरिया में लगी। यहां 660 अधिक घर हैं। एक अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि आग की चपेट में आने से (18,000 वर्ग फुट) क्षेत्र नष्ट हो गया है लगभग 290 फायर कर्मियों, 10 हेलीकाप्टरों और पुलिस की टीमों को आग बुझाने के काम में लगाया गया है। आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक येओल इस वक्त वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की बैठक में हिस्सा लेने के लिए स्विट्जरलैंड में हैं। इस दौरान उनकी प्रवक्ता किम उन-हे ने कहा कि राष्ट्रपति ने आग पर काबू पाने और नुकसान को कम करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने को कहा है। प्रभावित इलाके में फायर फाइटर्स और उपकरणों को भेजे जाने की बात भी कही गई है। आंतरिक मामलों की मंत्री ली संग-मिन ने भी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि संभावित नुकसान को कम करने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएं और आस-पास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की सुरक्षा पर भी ध्यान दिया जाए।

सियोल के मेयर ओह से-हून ने कहा कि उन्होंने प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर अधिकारियों से आग से प्रभावित परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर भेजने के उपाय करने को कहा है। ये क्षेत्र आग, बाढ़ और अन्य तरह की आपदाओं से प्रभावित रहा है। यहां कार्डबोर्ड और लकड़ी का उपयोग करके घरों को बनाया गया है। यहां के निवासियों के लिए सुरक्षा और स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हमेशी चुनौती रही हैं। भूस्वामियों के बीच दशकों से चली आ रहे रस्साकशी के बीच इस क्षेत्र में बेहद कम विकास कार्य हुए हैं और पुनर्विकास और पुनर्वास की योजना पर काम ठीक तरह से किया गया है।