किसान के बेटे ने ली लेफ्टिनेंट पद की शपथ

 आईएमए देहरादून में आयोजित पासिंग आउट परेड में शामिल हुए माता-पिता

 

 बैतूल। मुलताई ब्लॉक के छोटे से ग्राम बोथिया निवासी देवीराम नरवरे के सुपुत्र धर्मराज नरवरे ने हाल ही में आई एम ए देहरादून में लेफ्टिनेंट पद की शपथ ली है। इस अवसर पर आयोजित पासिंग आउट परेड में उनके माता पिता द्वारा शामिल होकर पिप्स लगाया गया।

 उल्लेखनीय है कि लेफ्टिनेंट धर्मराज नरवरे ने

 05 जून 22 को एसएससी इलाहाबाद में आयोजित पीसीएसएल 2021 की परीक्षा में सफ़लता हासिल की थी। ऑफिसर ट्रेनिंग आईएमए देहरादून में 10 सितंबर से 02 दिसंबर 22 तक आयोजित की गई। ट्रेनिंग के बाद उन्होंने 3 दिसंबर 22 को लेफ्टिनेंट पद की शपथ ली। इस अवसर पर पूर्व सैनिक संघ के अध्यक्ष शिवकांत नरवरे, मीडिया प्रभारी विजय नरवरे, ग्राम के सरपंच अनिल नरवरे ने वीडियो कॉलिंग कर उन्हें बधाई दी।

 -- ये है उपलब्धि--

 उल्लेखनीय है कि धर्मराज नरवरे ने 2004 में सेना में बतौर सिपाही (क्लर्क) पद पर सम्मिलित होकर आर्टिलैरी सेंटर नासिक से अपना कार्यकाल शुरू किया। जम्मू कश्मीर, ऊड़ी, मेरठ, दिल्ली, नासिक राजस्थान, पठानकोट जैसे कई स्थानों पर सेवाएं दी। साथ ही 2017 से 2020 इटली में भारत की ओर से भारत के राजदूत ऑफिस में सेवा दी। कोविड -19 के समय इटली में उत्कृष्ट सेवाएं दी। इसके बाद उन्हें देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित किया गया।