भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने रविवार को पुष्टि की कि ओलंपिक चैम्पियन जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा जर्मनी के अपने कोच क्लॉस बार्टोनिट्ज के साथ प्रैक्टिस करना जारी रखेंगे, जिनका अनुबंध 2024 में होने वाले पेरिस खेलों तक बढ़ा दिया गया है। इस तरह से नीरज की नजर एक बार फिर ओलंपिक गोल्ड पर होगी।टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने जर्मनी के इस बायो-मैकेनिकल विशेषज्ञ के साथ ट्रेनिंग जारी रखने की इच्छा जताई थी।

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने कहा, 'हमने 2024 के पेरिस खेलों तक ओलंपिक जैवलिन थ्रोअर के गोल्ड मेडलिस्ट विजेता नीरज चोपड़ा के कोच डॉ. क्लाउस बार्टोनिट्ज की सेवाएं हासिल कर ली हैं।चोपड़ा की 2018 में कोहनी की सर्जरी के बाद रिहैब और ठीक होने की प्रक्रिया के दौरान बार्टोनिट्ज ने हमवतन और पूर्व वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर जैवलिन थ्रोअर खिलाड़ी उवे हॉन से चोपड़ा के कोच के रूप में कार्यभार संभाला था।

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने यह भी कहा कि 400 मीटर की कोच गैलिना बुखारीना भी चीन के हांगझोऊ में इस साल के एशियाई खेलों के अंत तक अपना कार्यभार संभालेंगी।बुखारीना की देखरेख में मोहम्मद अनस याहिया, नोआ निर्मल टॉम, अरोकिया राजीव और अमोज जैकब की पुरुषों की चार गुणा 400 मीटर रिले टीम ने टोक्यो ओलंपिक में नया एशियाई रिकॉर्ड कायम किया था। एएफआई ने हाल ही में खेल मंत्रालय को प्रशिक्षण और प्रतियोगिता के लिए वार्षिक कैलेंडर पेश किया है।