देशावाड़ी और पाढर में आयोजित संयुक्त चौपालों में 48 लाख कीमत की सरकारी जमीन से हटाया अतिक्रमण
बैतूल, 03 जनवरी 2023
जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित की जा रही संयुक्त ग्राम चौपालों में स्थानीय स्तर पर मामले निराकृत किए जा रहे हैं। मंगलवार को शाहपुर अनुभाग अंतर्गत ग्राम देशावाड़ी में आयोजित चौपाल में पांच अतिक्रमणकर्ताओं द्वारा 0.845 हे. शासकीय भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया है, इसका बाजार मूल्य 38 लाख रुपए है। इसी तरह ग्राम पाढर में एक अतिक्रमणकर्ता द्वारा 0.120 हे. शासकीय भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया है, इसका बाजार मूल्य 10 लाख रुपए है। संयुक्त चौपाल में एसडीएम शाहपुर श्री अनिल सोनी, तहसीलदार घोड़ाडोंगरी  अशोक डेहरिया एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा स्थानीय समस्याओं को निराकृत किया गया।
इसके अलावा घोड़ाडोंगरी की ग्राम पंचायत पाढर में आयोजित संयुक्त चौपाल में आरसीएमएस में दर्ज 10 नामांतरण प्रकरणों का मौके पर निराकरण किया गया। सीएम हेल्पलाइन की पांच शिकायतों को संतुष्टिपूर्वक बंद कराया गया। ग्राम डोलीढाना में पानी निकासी विवाद का मौके पर हल किया गया।
शाहपुर की ग्राम पंचायत देशावाड़ी में आयोजित संयुक्त चौपाल के माध्यम से रूरवन मिशन के लिए आरक्षित भूमि, उचित मूल्य की दुकान के भवन निर्माण भूमि एवं बाजार हाट के लिए आरक्षित भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया।