छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने छापा मारा है। इस बार टीम सोमवार सुबह धमतरी और बलरामपुर स्थित खनिज विभाग के दफ्तर पहुंची है। यहां पर अफसरों से पूछताछ की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, ED की टीम सुबह करीब 11.30 बजे धमतरी कलेक्ट्रेट पहुंची। वहां ED की पांच सदस्यीय टीम खनिज विभाग के दफ्तर में कार्रवाई कर रही है। बताया जा रहा है कि सहायक खनिज अधिकारी बजरंग पैकरा से अफसरों ने घंटों पूछताछ की है। हालांकि इसमें क्या निकला है, यह अभी तक नहीं बताया गया है। 

ईडी की तीन सदस्यीय टीम बलरामपुर कलेक्ट्रेट स्थित खनिज शाखा भी पहुंची। वहां बंद कमरे में सहायक खनिज अधिकारी अवधेश बारीक से पूछताछ शुरू की। इस दौरान किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं थी। बलरामपुर के पूर्व अवधेश बारीक रायगढ़ में सहायक खनिज अधिकारी के पद पर पदस्थ थे। वे कुछ माह पूर्व ही रायगढ़ से स्थानांतरित होकर बलरामपुर आए हैं। कोयला के कारोबार में अवैध वसूली के मामले में ईडी की टीम ने उनके ठिकानों पर पूर्व में भी दबिश दी थी और उन्हें नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए तलब भी किया था।

रायगढ कलेक्टर भी निशाने पर
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रायगढ से जुड़े अधिकारियों पर सख्ती से कार्रवाई कर रहा है। रायगढ़ की कलेक्टर रानू साहू के दफ्तर निवास पर ईडी की टीम ने छापेमारी की थी और खनिज शाखा पहुंचकर दस्तावेज भी जब्त किया था। 18 अक्तूबर को ईडी की टीम ने रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू के मायके गरियाबंद के पाण्डुका में उनकी मां जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी साहू व चचेरे भाई शैलेंद्र साहू के घर छापा मारा था और चिप्स के दफ्तर में भी दबिश दी थी। साथ ही रानू साहू की करीब अधिकारी माया वारियर के ठिकानों पर भी दबिश दी गई थी।