*डीआरएम नागपुर ने किया मुलताई रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा*

मुलताई ✍️ विजय खन्ना 

नागपुर रेल मंडल के डीआरएम तुषार कांत पांडे ने गुरुवार को मुलताई के रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर स्टेशन पर मौजूद सुविधाओं का निरीक्षण किया
 गुरुवार को  डीआरएम तुषार कांत पांडे अधिकारियों की टीम के साथ  विशेष ट्रेन से मुलताई रेलवे स्टेशन पर पहुंचे, रेलवे सूत्रों के अनुसार डीआरएम  सेफ्टी निरीक्षण करने के लिए मुलताई रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान डीआरएम श्री पांडे ने रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और सुरक्षा के इंतजाम भी देखें रेलवे स्टेशन पर उन्होंने सौर ऊर्जा से बनने वाली बिजली, पार्किंग, रेलवे क्वार्टर सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया । साथ ही  स्टेशन पर सुरक्षा के इंतजामों के बारे में भी जानकारी लेने के साथ अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।।
डीआरएम ने चर्चा के दौरान बताया  मुलताई स्टेशन को अमृत स्टेशन में शामिल किया गया है। जिसके तहत स्टेशन पर विभिन्न विकास कार्य किए जाने हैं। जिस से मुलताई स्टेशन पर सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी, मुलताई स्टेशन के बाहरी स्वरूप का सौंदर्यीकरण, स्टेशन के प्लेटफार्म पर की शेडो की लंबाई बढ़ाने सहित एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेट फार्म पर जाने के लिए चौड़ा फुट ओवर ब्रिज बनाया जाना प्रस्तावित है,। सभी कार्यों को जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। मुलताई स्टेशन पर पहुंचने के पूर्व डीआरएम चिचंडा स्टेशन पर भी रुके थे ।जहां पर उन्होंने बुधवार को रेलवे ट्रैक से  उतरे वेगन के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली और  आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए ।