शरीफ को छेडऩा नहीं, संदिग्ध को छोड़ना नहीं : कलेक्टर सूर्यवंशी
अंतर जिला बैरियर धार का कलेक्टर एवं एसपी ने किया औचक निरीक्षण
बैतूल, 
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर  नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी ने कहा कि नाका बंदी ऐसी होना चाहिए कि कोई भी वाहन अथवा व्यक्ति आपकी निगाहों से बचकर नहीं निकल पाए। उन्होंने कहा संदिग्ध को छोड़ना नहीं, शरीफ को छेडऩा नहीं। लोकसभा निर्वाचन 2024 के अनुक्रम में कलेक्टर श्री सूर्यवंशी पुलिस अधीक्षक श्री निश्चल एन.झारिया के साथ शुक्रवार को घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र में निर्वाचन संबंधी व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर रहे थे। निरीक्षण के दौरान बैतूल-नर्मदापुरम अंतर जिला सीमा पर स्थित धार नाके पर सुरक्षा व्यवस्था, कैमरा, वाहन इंद्राज रजिस्टर आदि का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान निर्वाचन वितरण सामग्री स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि मतदान सामग्री का वितरण अत्यधिक सावधानी पूर्वक किया जाए। किसी भी प्रकार की लापरवाही होने से मतदान केन्द्र पर मतदान सामग्री कम नहीं होनी चाहिए।
कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक शासकीय माध्यमिक शाला शाहपुर के मतदान केन्द्र क्रमांक 25 पर पहुंचे। निष्पक्ष एवं पारदर्शी मतदान प्रक्रिया के अंतर्गत मतदान केन्द्र पर आम जनता के लिए विवरण पट्टिका का निरीक्षण किया। जिसमें मतदान केन्द्र का नाम, केन्द्र का क्रमांक, पुरूष एवं महिला मतदाताओं की संख्या, मतदान का दिनांक, मतदान का समय, बीएलओ का नाम आदि के उल्लेख का निरीक्षण किया। एसडीएम  अभिजीत सिंह द्वारा मतदान स्थलों का क्रमबद्ध निरीक्षण कराया गया।
जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए घोड़ाडोंगरी विधानसभा क्षेत्र में एफएसटी (फ्लाईंग स्क्वायड टीम) और एसएसटी (स्टेटिक सर्विलेंस टीम) की चार-चार टीमें गठित की गई है, जो आचार संहिता में प्रतिबंधित सामग्री यथा नगदी, सोना, चांदी, मादक पदार्थ, शराब, हथियार के परिवहन को रोकने के लिए पूरी तरह सक्रिय है।
उल्लेखनीय है कि बैतूल जिले में 26 अप्रैल को मतदान होना है। 28 मार्च से 4 अप्रैल 2024 तक नॉमिनेशन की कार्रवाई प्रारंभ हो चुकी है। नॉमिनेशन के प्रथम दिन 5 दलों के अभ्यर्थियों ने नॉमिनेशन प्रपत्र वितरित किए गए। मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ होने की स्थिति में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक निर्वाचन व्यवस्थाओं और कानून व्यवस्था के दृष्टिगत सभी 8 विधान विधानसभा क्षेत्रों का सघन निरीक्षण कर रहे है l