ग्वालियर - नगर निगम ग्वालियर द्वारा शहर की सड़कों पर घूमने वाले आवारा मवेशियों को पकड़ने के लिए निरंतर अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही शहर के गौ-पालकों से भी आग्रह किया गया है कि वह अपनी गाय खुले में ना छोड़ें, इससे यातायात तो अवरुद्ध होता ही है और दुर्घटना की संभावना भी बढ़ती है। इसके साथ ही शहर की सडकों पर गंदगी भी होती है। समझाने के बाद भी यदि कोई गाय सड़क पर खुले में पाई गई तो संबंधित गौ पालक के खिलाफ निगम द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल ने बताया कि शहर के नागरिकों को सुगम एवं सुरक्षित यातायात व साफ एवं स्वच्छ सड़कें उपलब्ध कराना नगर निगम की प्राथमिकता है और नगर निगम ग्वालियर द्वारा शहर की सड़कों को बाधित करने वाले आवारा मवेशियों को पकड़ने के लिए निरंतर अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है तथा शहर की विभिन्न सड़कों से आवारा मवेशियों को पकड़कर गौशाला भिजवाया जा रहा है। इसके बावजूद देखने में आ रहा है कि शहर की सड़कों पर प्रतिदिन गौवंश की संख्या बढ़ रही है, जिसके कारण सड़कों पर गंदगी तो होती है , साथ ही यातायात बाधित होता है और दुर्घटना की भी संभावना बनी रहती है। इस कारण आम नागरिकों में भी काफी रोष व्याप्त है।
निगमायुक्त श्री कन्याल ने शहर के सभी गौ पालकों से आग्रह किया है कि वह अपने अपने गौवंश को खुले में ना छोड़े। इसके बाद भी यदि शहर की सड़कों पर गाय खुले में पकड़ी जाती है तो गाय को गौशाला भिजवाया जाएगा तथा संबंधित गौ पालक के खिलाफ बांउडओवर व जुर्माने की निगम द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।