प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के उस बयान की निंदा करते हुए बेहद व्यथित शब्दों में कहा कि कांग्रेस पार्टी के लोगों ने हमेशा महिलाओं का अपमान किया है एवं उन्हें बेहद गंदे शब्दों से नवाजा है । ऐसे ही लोग मुझे नौटंकी बाज कह रहे हैं , जबकि मैं कल मुख्यमंत्री निवास पर कन्या भोजन एवं उनकी पूजन का कार्यक्रम कर रहा था । यह सनातन का विरोध है अथवा धर्म का विरोध , अपने आप में जनता इसका जवाब देगी । ज्ञात हो कि कल मुख्यमंत्री निवास में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हमेशा की तरह कन्या पूजन एवं भोजन का कार्यक्रम आयोजित किया था , उपरोक्त कार्यक्रम को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब पत्रकारों ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से इस संबंध में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि यह सब नौटंकीबाजी है । मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले आरोप प्रत्यारोप का दौर इस मामले को लेकर ऐसा प्रारंभ हुआ की देर शाम तक कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं को कटघरे में खड़ा करते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने इसे सनातन का विरोध एवं महिलाओं के सम्मान के साथ-साथ बेटियों का अपमान भी बता दिया । वहीं दूसरी और यह मामला कन्या भोजन के एक कार्यक्रम में भोपाल के एक मंदिर से गायब हुई दो बेटियों से जुड़ा हुआ था । उपरोक्त दोनों बेटियां पुलिस के द्वारा 24 घंटे के अंतराल में गिरोह से जप्त कर ली गई है एवं अपहरण करने वाली आरोपी महिलाओं की भी गिरफ्तारी हो चुकी है ।

बहन बेटियों का अपमान करने की हमेशा से सोच रही है कांग्रेस पार्टी एवं उनके नेताओं की  - मुख्यमंत्री । 

आज इस मामले में प्रदेश को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रेस को दिए गए बयान में कहा कि बहनों की पूजा के लिये नैतिक साहस चाहिए और ये वही कर सकता है जिसमें भारतीय संस्कार हों । *बहन-बेटियों को टंचमाल और आइटम कहने वाले कभी बेटियों का सम्मान नहीं कर सकते। मल्लिकार्जुन खडगे जी और सोनिया जी जवाब दें क्या वे भारत में बेटियों की पूजा के खिलाफ हैं? कांग्रेस अपना स्टैंड साफ करें क्या वो बहन,बेटियों की पूजा के खिलाफ है? दिग्विजय जी आप सनातन और शिवराज का विरोध करते करते इतने निचले स्तर तक उतर आये मुझे कहते हुए बहुत पीडा और दुख भी है। मैं पूजा करता हूं और करता रहूंगा, और आपके जैसी घटिया सोच को बदल के रहूंगा।

सनातन का विरोध करते-करते इस स्तर पर उतर आए कांग्रेसी । 


प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सनातन का विरोध करने के साथ-साथ सनातन से जुड़ी हुई परंपरा एवं धार्मिक कार्यक्रमों का भी विरोध कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता  करने पर उतारू हो चुके हैं ।
सीएम ने कहा कि मैं बेटियों के पैर भी धोता हूं, उस पानी को माथे से लगाता हूं। यह वही कर सकता है जिसके मन में पवित्र भाव हो, जिसमें भारतीय संस्कार हो, बहन और बेटियों को टंच माल कहने वाले, आइटम कहने वाले, कन्या पूजन का महत्व क्या समझेंगे। यह नहीं कर सकते। इसी मानसिकता को हम को बदलना है। मैं आज सोनिया गांधी जी से पूछता हूं क्या बेटियों की पूजा नाटक नौटंकी है? सारे देश ने बेटियों की पूजा की है। इस पर कांग्रेस का पक्ष क्या है? क्या वे बेटियों की पूजा के खिलाफ हैं क्या वे कन्या पूजन के खिलाफ हैं? अपने पक्ष को साफ करे कांग्रेस। यह भारत है। दिग्विजय सिंह सनातन और शिवराज का विरोध करते-करते इतने निचले स्तर पर उतर आये, कि बेटियों कई पूजा का विरोध करने लगे हैं। यह मेरे लिए भावनात्मक विषय है। अंतरात्मा का विषय है। मैं पूजा करता हूं। मैं पूजा करूंगा। आप जैसी घटिया सोच को बदल कर रहूंगा ।

महिला सशक्तिकरण की दिशा में मध्य प्रदेश रहा है नंबर वन । 

महिलाओं एवं बेटियों के सम्मान से जुड़ी हुई योजनाओं में मध्य प्रदेश का नाम हमेशा से अग्रणी रहा है। इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले 15 वर्षों के अंतराल में विशेष रूप से महिला एवं बच्चियों के सम्मान से जुड़ी हुई एवं उत्थान के साथ-साथ सशक्तिकरण की योजनाओं को विशेष रूप से आगे बढ़ाया है। लाड़ली लक्ष्मी योजना राष्ट्रीय स्तर पर इतनी बड़ी योजना थी कि इसको कई प्रदेशों ने सामान्य बदलाव के साथ लागू किया । महिला सम्मान एवं सशक्तिकरण से जुड़ी हुई लाडली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, लाडली बहना योजना, लाडली बहन आवास योजना, पुलिस में महिलाओं के योगदान के लिए 30% आरक्षण के साथ-साथ महिलाओं को संपूर्ण नौकरियों में 30% से अधिक का आरक्षण देने की महिला सशक्तिकरण से जुड़ी हुई योजना आज राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित हुई है। महिला सम्मान एवं स्वाभिमान योजना के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण में राष्ट्रीय स्तर पर मध्य प्रदेश पिछले 9 वर्षों में नंबर वन पर रहा है । वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी के लगभग एक वर्ष से अधिक के 2018 के कार्यकाल के अंतर्गत उपरोक्त लगभग सभी योजनाएं पूरी तरह से बंद कर दी गई थी । महिला सशक्तिकरण से जुड़ी हुई योजनाओं के विषय में एवं पिछले 24 घंटे से चले आ रहे हैं विवाद के मामले में प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष वीडी शर्मा  का कहना है कि कांग्रेस पार्टी ने कभी भी महिलाओं का सम्मान इस देश में नहीं किया तो प्रदेश में क्या करेंगे।