कन्नड़ । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर करारा हमला करते हुए कहा कि वह कर्नाटक को अपने शाही परिवार के लिए नंबर-1 एटीएम बनाना चाहती है। उन्होंने कहा कि जिस राज्य के लोग शान्ति और प्रगति चाहते हैं, वे सबसे पहले अपने राज्य से कांग्रेस को बाहर कर देते हैं। दक्षिण कन्नड़ जिले के मुल्की शहर में भारत माता की जय तथा बजरंग बली की जय के नारे के साथ अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को शांति और विकास का दुश्मन करार दिया और आरोप लगाया कि वह आतंक के आकाओं को बचाती है और तुष्टीकरण को बढ़ाती है।
उन्होंने कहा, हमारा प्रयास है कि कर्नाटक औद्योगिक विकास, कृषि विकास के साथ ही स्वास्थ्य और शिक्षा में नंबर-1 बने। लेकिन कांग्रेस क्या चाहती है? कांग्रेस कर्नाटक को... दिल्ली में जो उनका शाही परिवार बैठा है, उस परिवार का नंबर-1 एटीएम बनाना चाहती है। हर योजना में 85 प्रतिशत कमीशन खाने वाली कांग्रेस कर्नाटक को गड्ढे में गाड़ देगी।
मोदी ने कहा कि देश में जहां भी लोग शान्ति और प्रगति चाहते हैं वह सबसे पहले अपने राज्य से कांग्रेस को बाहर कर देते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि अगर समाज में शान्ति है तो कांग्रेस शांत नहीं बैठ पाती और अगर देश प्रगति करता है तो कांग्रेस इसे बर्दाश्त नहीं कर पाती। उन्होंने कहा, कांग्रेस की पूरी राजनीति बांटो और राज करो पर आधारित है। कर्नाटक के लोगों ने खुद कांग्रेस का यह खौफनाक चेहरा देखा है।
प्रधानमंत्री ने पहली बार मतदान करने वाले युवाओं से विशेष रुप से कहा कि अगर उन्हें अपना करियर बनाना है और अपने मन का काम करना है तो यह कांग्रेस के रहते संभव नहीं होगा। उन्होंने कहा, कर्नाटक में अगर अस्थिरता रही तो आपका भाग्य भी अस्थिर रहेगा। मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार होती है तो वहां के निवेशक भागने लग जाते हैं क्योंकि वह आतंक के आकाओं को बचाती है और तुष्टीकरण को बढ़ाती है। उन्होंने साल 2008 में जयपुर में हुए सीरियल बम विस्फोट मामले में सभी आरोपियों के बरी होने का उल्लेख करते हुए कहा कि इसमें 50 से अधिक लोग मारे गए थे लेकिन वहां की कांग्रेस सरकार ने ऐसा काम किया कि धमाका करने वाले सारे के सारे दोषी निर्दोष हो कर जेल से छूट गए।
उन्होंने कहा, तुष्टीकरण की यही नीति कांग्रेस की एकमात्र पहचान है। अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को कई मौकों पर रिवर्स गियर कांग्रेस कहकर पुकारा। उन्होंने कहा कि वह असामाजिक लोगों पर दर्ज मुकदमे ना केवल वापस ले लेती है बल्कि उन्हें छोड़ भी देती है। उन्होंने आरोप लगाया कि जब समाज के विभिन्न वर्ग एकजुट होकर असामाजिक लोगों का विरोध करते हैं तो रिवर्स गियर कांग्रेस दूसरी दिशा में चलती है और ऐसे ही लोगों से चुनावी मदद लेती है।  उन्होंने जनता से पूछा कि क्या ऐसी कांग्रेस को वे आने देंगे, कर्नाटक को बर्बाद होने देंगे और अपने भविष्य को तबाह होने देंगे? मोदी ने कहा,आज पूरी दुनिया लोकतंत्र और विकास को देखकर भारत को सम्मान दे रही है लेकिन रिवर्स गियर कांग्रेस दुनिया भर में घूम घूम कर देश को बदनाम कर रही है। उन्होंने कहा कि आज दुनिया के हर कोने में भारत की जय-जयकार हो रही है क्योंकि लोगों ने अपने एक वोट की ताकत से दिल्ली में मजबूत और स्थिर सरकार बनाई। उन्होंने लोगों से अपील की कि देश में भी कर्नाटक की जय-जयकार हो, इसलिए इस राज्य में भी भाजपा की पूर्ण बहुमत की स्थिर और मजबूत सरकार चाहिए।