मध्य प्रदेश की राजनीति में एक नया वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन कांग्रेस का समर्थन करते नजर आ रहे हैं। जैसे ही यह वीडियो वारयरल हुई, खुद कार्तिक आर्यन ने इसे फेक करार दिया और कांग्रेस की पूरी पोल-पट्टी खुल गई। असल में, वीडियो में डिज्नी हॉटस्टार पर 2023 वर्ल्डकप के फ्री स्ट्रीम किए जाने की बात हो रही थी। 

दरअसल, कांग्रेस द्वारा चलाए जा रहे वीडियो में इसे राजनीतिक फायदे के लिए अपने चुनाव प्रचार से जोड़ दिया गया। इस विज्ञापन में बोल रहे अभिनेताओं की आवाज को भी वॉइसओवर से बदल दिया गया है। इस वायरल वीडियो में जहां पर कार्तिक एक महिला से कहते हैं, “फ्रेड्डी मैं ही हूँ”। इसे बदलकर कांग्रेस समर्थकों ने “अरे मैं भी तो कॉन्ग्रेसी हूँ” कर दिया। इसके अलावा, इस वीडियो में कॉन्ग्रेस द्वारा मध्य प्रदेश में किए गए वादों की भी जानकारी दी गई है।

वीडियो में दिखाया गया है कि कार्तिक आर्यन एक लग्जरी कार से उतरते हैं तभी कुछ लोग एक्साइटमेंट से उनकी तरफ देखते हैं। कार्तिक को लगता है कि यह उनके फैन्स हैं और सेल्फी लेना चाहते हैं। कार्तिक कहते हैं कि तुम लोग मेरे साथ सेल्फी ले सकते हो लेकिन लोग एक्टर के साथ सेल्फी लेने के लिए नहीं बल्कि मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस की योजनाओं के बारे में सुनकर एक्साइटेड थे। इस वीडियो को कई वेरिफाइड एक्स अकाउंट्स द्वारा शेयर किया गया।

एक्टर ने कार्तिक आर्यन बताया है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो जिसमें उन्हें मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करते दिखाया गया है असल में फेक है। कार्तिक आर्यन ने अपने इस ट्वीट में असली वीडियो भी शेयर किया है जिसे उन्होंने डिज्नी डिज्नी + हॉटस्टार के लिए शूट किया था। कार्तिक ने लिखा यही असली एड है, बाकी सब फेक है।