छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के कोंटा के विधायक और बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी कवासी लखमा का बयान चर्चित हो रहा है। बुधवार को लालबाग मैदान में आयोजित नामांकन रैली को संबोधित करते हुए छह बार के विधायक कवासी लखमा ने कहा कि मुझे क्यों टिकट मिला, मैंने तो टिकट नहीं मांगा था। मैंने कहा था कि दीपक बैज को टिकट दो, वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं।

लखमा ने कहा कि छत्तीसगढ़ के पार्टी के सबसे बड़े नेता वही हैं। सभी 11 सीटें जीतनी है। अगर तकलीफ होती है तो मेरे बेटे (कवासी हरीश) को टिकट दो। मैं बेटे के लिए बहू मांगने गया था तो मुझे ही दूल्हा बना दिया। कवासी लखमा के इस बयान को सुनकर सभा में लोगों की हंसी छूट गई। सभा में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, बस्तर से वर्तमान सांसद व पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज सहित कई वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे।

युवा के लिए टिकट मांगा तो अनुभवी को थमा दिया

सभा में कवासी लखमा के पुत्र सुकमा जिला पंचायत अध्यक्ष कवासी हरीश भी उपस्थित थे। पिता से पहले उन्होंने सभा को संबोधित किया। कवासी हरीश का कहना था कि लोकसभा चुनाव के लिए वह भी टिकट मांगने पार्टी नेताओं से मिलने दिल्ली गए थे। उन्होंने वरिष्ठ नेताओं से कहा था कि 40-45 साल के युवा को टिकट दी जाए, लेकिन पार्टी ने राजनीति में 30 साल का अनुभव रखने वाले (कवासी लखमा) को टिकट दे दिया।