आईजोल । कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी मिजोरम में अपने सहयोगी एमएनएफ में गलतियां ढूंढ रही है और भाजपा पर क्षेत्रीय दलों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस ने दावा किया कि मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) या जोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) के लिए भाजपा के लिए वोट होगा। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भाजपा को पाखंडी बताकर आरोप लगाया कि पार्टी अब उस एमएनएफ की आलोचना कर रही है जिसके साथ वह पांच साल तक रही। मिजोरम में 7 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं।
रमेश ने लिखा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी अब मिजोरम में अपने सहयोगी एमएनएफ में खामियां ढूंढ रहे हैं जो एनडीए का हिस्सा है। यह सरासर पाखंड है! उन्होंने दावा किया कि वे पिछले 5 वर्षों में एमएनएफ के गैर-प्रदर्शन और भ्रष्टाचार को सहते रहे, और अब गलतियाँ ढूंढ रहे हैं। कांग्रेस नेता रमेश ने कहा कि पिछले साल मेघालय में चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने सहयोगी कॉनराड संगमा की सरकार को देश की सबसे भ्रष्ट सरकार बताया था और बाद में उनका समर्थन भी किया था। 
कांग्रेस नेता ने लिखा कि इस तरह से बीजेपी क्षेत्रीय पार्टियों का (गलत) इस्तेमाल करती है। यह पूर्वोत्तर के लोग हैं जो पीड़ित हैं। यह स्पष्ट कर दें मिजोरम में जेडपीएम और एमएनएफ के लिए वोट वास्तव में भाजपा के लिए वोट है। मिजोरम में सात नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के प्रचार के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश, प्रियंका गांधी वाड्रा और शशि थरूर राज्य का दौरा कर सकते हैं।