भोपाल ।  अगले माह जर्मनी के बर्लिन में स्‍पेशल ओलिंपिक खेल आयोजित होने जा रहे हैं। इसमें मध्य प्रदेश से भी तीन खिलाड़ी और चार कोच (जो सभी महिला हैं) इस स्पेशल ओलंपिक के लिए 6 जून को भोपाल से रवाना होंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज अपने आवास पर स्‍पेशल ओलिंपिक में शिरकत करने जा रहे इन खिलाड़ियों से भेंट की और उनका उत्‍साहवर्धन किया। मुख्यमंत्री शिवराज ने खिलाड़ियों को श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी और अपने हाथों से मिठाई खिलाई। मुख्‍यमंत्री ने स्पेशल ओलिंपिक भारत नई दिल्ली की चेयरमैन श्रीमती मल्लिका नड्डा और क्षेत्रीय निदेशक दीपांकर बनर्जी और अन्य पदाधिकारियों से भी भेंट की।

इस अवसर पर सीएम शिवराज ने कहा है कि प्रदेश के दिव्यांग खिलाड़ियों को अधिक से अधिक सुविधाएं दी जाएंगी। इन्हें श्रेष्ठ प्रदर्शन पर प्रोत्साहन राशि प्रदान करने के साथ ही शासकीय सेवाओं में प्राथमिकता, खेल क्षेत्र में आवास सुविधा के साथ प्रशिक्षण और अन्य प्रोत्साहन दिए जाएंगे। सीएम ने घोषणा की कि मुख्यमंत्री निवास में जुलाई में दिव्यांग पंचायत भी होगी, इसमें प्रदेश के लगभग ढाई हजार दिव्यांग शामिल होंगे, जिनमें खिलाड़ी एवं अन्य क्षेत्रों की दिव्यांग प्रतिभाएं शामिल होंगी।

शिवराज ने किया सम्‍मान

गौरतलब है कि जर्मनी के बर्लिन में आगामी 17 से 24 जून तक हो रही अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता (स्पेशल ओलिंपिक) में करीब 180 देशों के 7000 मानसिक दिव्यांग खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। भारत के 225 खिलाड़ी और 60 कोच भी इसमें शामिल हो रहे हैं।