मीटर टर्मिनल को जलाकर आटा चक्की चलाते पकड़ाया संचालक


औद्योगिक और घरेलू कनेक्शनों की जांच,अनियमितताओं पर केस पंजीबद्ध

बैतूल बाजार में विद्युत कनेक्शन चेकिंग अभियान सतत जारी, अनियमितताओं पर सख्त कार्यवाही

 

बैतूल। मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड ने गुरुवार, 04 जुलाई को बैतूल बाजार में विशेष चेकिंग अभियान चलाया है जिसमें घरेलू और औद्योगिक विद्युत कनेक्शनों की जांच की और करीब 19 प्रकरण बनाए गए है l

इस अभियान के दौरान आटा चक्की में गंभीर अनियमितताएं पाई गईं, जिसके चलते विद्युत अधिनियम की धारा 135 और 126 के तहत केस पंजीबद्ध किया गया है।

विद्युत वितरण कम्पनी द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में यह अभियान बैतूल बाजार फीडर के अंतर्गत चलाया गया। इस विशेष अभियान का मुख्य उद्देश्य विद्युत कनेक्शनों की स्थिति और उनकी नियमितता की जांच करना था। अधिकारियों ने घरेलू और औद्योगिक दोनों प्रकार के कनेक्शनों की बारीकी से जांच की। जांच के दौरान आटा चक्की में गंभीर अनियमितताएं पाई गईं। मीटर टर्मिनल को जलाकर विद्युत उपयोग करने की घटना सामने आई, जो कि विद्युत अधिनियम के नियमों का उल्लंघन है। यह अनियमितता कानून का उल्लंघन है, साथ ही सुरक्षा के लिहाज से भी अत्यंत खतरनाक है।अधिकारियों ने पाया कि मीटर टर्मिनल में छेड़छाड़ की गई है, जिसके चलते विद्युत अधिनियम की धारा 135 और 126 के तहत संबंधित व्यक्तियों पर केस पंजीबद्ध किया गया। यह धाराएं बिजली चोरी और अनियमित विद्युत उपयोग के मामलों में लागू होती हैं। विद्युत वितरण कम्पनी से मिली जानकारी के अनुसार इस अभियान का उद्देश्य अनियमितताओं को रोकना है, उपभोक्ताओं को विद्युत उपयोग के सही तरीकों के प्रति जागरूक करना भी है। विद्युत वितरण कम्पनी का यह कदम बिजली चोरी और अनियमित उपयोग को रोकने के प्रयासों का हिस्सा है, जिससे कि सिस्टम में पारदर्शिता और सुरक्षा बढ़ाई जा सके। मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड द्वारा बैतूल बाजार में चलाए गए विशेष अभियान ने विद्युत कनेक्शनों की स्थिति को सुधारने और अनियमितताओं को रोकने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया है। आटा चक्की में पाई गई अनियमितताओं पर की गई सख्त कार्यवाही ने यह संदेश स्पष्ट कर दिया है कि बिजली चोरी और अनियमित विद्युत उपयोग किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।